भारत में आ गई नई किआ सोनेट फेसलिफ्ट, 20 दिसंबर से बुकिंग शुरू, ADAS सिस्टम समेत कई खास फीचर्स से है लैस, जानें डीटेल

Kia Sonet Facelift 2024

Kia Sonet Facelift 2024: कई महीनों से किआ सोनेट का फेसलिफ्ट वर्ज़न सुर्खियां बटोर रही है। गुरुवार को किआ की नई एसयूवी ने भारत एंट्री ले ली है। इसकी प्री-बुकिंग 20 दिसंबर से शुरू होगी। कार में कई अपडेट्स मिलते हैं। नए फीचर्स और नए लुक के साथ फेसलिफ्ट एसयूवी का डेब्यू इंडियन मार्केट में हो चुका है। अगले साल यह भारत में लॉन्च होगी। बता दें कि करीब 3 साल बाद Kia Sonet में इतना बड़ा बदलाव किया गया है। यह अब पहले से अधिक शार्प और स्पोर्टी बन चुकी है। इसके तीन वेरिएन्ट उपलब्ध होंगे: टेक लाइन, जीटी लाइन और X-लाइन।

Kia Sonet Facelift

डिजाइन

2024 किआ सोनेट फेसलिफ्ट में लंबे फैंग आकार के एलईडी DRLs दिए गए हैं। फ्रंट बप्र पर एलईडी फॉग लैंप दिया गया है। पीछे के भाग में Seltos जैसे एलईडी टेललाइट्स दिए गए हैं। साथ में फ्रेश अलॉय व्हील्स कार में जोड़े गए हैं। इंटीरियर में कुछ खास बदलाव नहीं हुते हैं। एसयूवी में नया क्लाइमेट कंट्रोल पैनलदिया गया है। वेन्टिलेटेड फ्रंट सीट्स, बिल्ड इन एयर प्युरफायर, एक सनरुफ, वायरलेस फोन चार्जिंग और 10.25 इंच के दो डिस्प्ले दिए हैं।

Kia Sonet Facelift

फीचर्स

अन्य फीचर्स की बात करें एसयूवी में 360 डिग्री कैमरा, 6 एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल और ADAS सिस्टम भी दिया गया है। इसके अलावा नई सोनेट फेसलिफ्ट “Find My Car” फीचर दिया है, जिसे चालक स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं।

Kia Sonet Facelift

पावरट्रेन

एसयूवी में तीन पावरट्रेन ऑप्शन मिलते हैं। 1.5 लीटर डीजल 116 PS पावर और 250Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। 1 लीटर Turbo पेट्रोल 120PS पावर और 172Nm टॉर्क जनरेट करता है। वहीं 1.2 लीटर NA पेट्रोल 83PS पावर और 115Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

Kia Sonet Facelift

कीमत और राइवल

कीमत को लेकर ब्रांड ने कोई घोषणा नहीं की है। Kia Sonet Facelift की संभावित कीमत 8 लाख रुपये (एक्स शोरूम) बताई जा रही है। यह मार्केट में Hyundai Venue, टाटा नेक्सॉन, Nissan मैग्नाइट और महिंद्रा XUV300 को टक्कर दे सकती है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News