Nissan Magnite का स्पेशल एडिशन लॉन्च, इतनी है कीमत, मिलेंगे कई धांसू फीचर्स, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

Manisha Kumari Pandey
Published on -

Automobile News: निसान ने मैग्नाइट एसयूवी का स्पेशल एडिशन लॉन्च कर दिया है। इसमें कई नए अपडेट्स किए गए हैं। कार का नाम Nissan Magnite Kuro एडिशन है। इसका इंटीरियर और एक्सटीरियर दोनों ही ब्लैक कलर का है। Kuro का मतलब जापान में “काला” होता है। कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत 8.27 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इसकी बुकिंग सितंबर महीने से ही शुरू हो चुकी है।

फीचर्स और अपडेट्स

एसयूवी के चार वेरिएन्ट उपलब्ध होंगे, जिसमें XV MT, Turbo XV CVT और XV MT शामिल हैं। इसमें ऑल ब्लैक ग्रिल, रुफ रेल्स, स्किड प्लेट, Kuro Badging आर ब्लैक फिनिशर के साथ हेडलैंप मिलता है। 360 डिग्री अराउंड व्यू मॉनिटर, 7 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कुरो थीम फ्लोर मैट, सेंटर कंसोल आर्मरेस्ट (रियर एसी वेंट्स के साथ ) और चौड़ा IRVM भी मिलता है।

पावरट्रेन

मैग्नाइट क्योरो में दो इंजन ऑप्शन मिलते हैं। पहला 10.1 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 72 एचपी पावर और 96Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसके अलावा 1.0 लीटर ट्यूर्बो इंजन दिया गया है, जो 100एचपी पावर और 160Nm टॉर्क जनरेट करता है। दोनों ही इंजन के साथ 5-सपड़ मैनुअल जोड़ा गया है। वहीं ट्यूर्बो वेरिएन्ट सीवीटी से लैस है।

इस कंपनी को देगी टक्कर

स्टैन्डर्ड मैग्नाइट मार्केट में Hyundai Venue, टाटा नेक्सॉन, किआ सॉनेट और मारुति सुजुकी Fronx को टक्कर देती है। कुरो का मुकाबला मैग्नाइट वर्ज़न Renault Urban Night Edition से हो सकता है।

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News