19 जनवरी को भारत में लॉन्च होगी रोल्स रॉयस की पहली इलेक्ट्रिक कार, लुक बना देगा आपको दीवाना, इतनी होगी कीमत, जानें

Rolls Royce Spectre

Rolls Royce Electric Car: भारत में रोल्स रॉयस की पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होने जा रही है। लग्जरी सेडान का नाम “Rolls Royce Spectre” है। इसकी चर्चा लंबे समय से हो रही है। ग्लोबल मार्केट में पहले ही लॉन्च हो चुकी है। इलेक्ट्रिक सेडान न सिर्फ आकर्षक लुक के साथ आती है बल्कि इसकी टेक्नोलॉजी पावरट्रेन भी आपको आकर्षित कर सकता है। ब्रांड के कीमत की घोषणा नहीं की है, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है EV का प्राइस टैग 7-8 करोड़ रुपये हो सकता है।

Rolls Royce Spectre
Rolls Royce Spectre

डिजाइन और फीचर्स

रोल्स रॉयस की फुल इलेक्ट्रिक सेडान 19 जनवरी शुक्रवार को इंडियन मार्केट में एंट्री लेगी। इसे Phantom और Ghost मॉडल के बीच में रखा गया है। यह ब्रांड के 3.0 प्लेटफॉर्म पर निर्मित है। इसमें स्प्लीट हेडलैंप के साथ ब्रांड का सबसे बड़ा ग्रिल “Pantheon Grille” मिलता है। बैक में लगेज कॉम्पार्टमेंट और कलरलेस वर्टिकल टेललैम्म मिलते हैं। कार में 23 इंच व्हील्स, स्टारलाइट हेडलाइनर, बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेन्मेंट सिस्टम, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 2 -door पैनल मिलता है।

Rolls Royce Spectre
Rolls Royce Spectre

 

पावरट्रेन

इलेक्ट्रिक सेडान को दो इलेक्ट्रिक मोटर से लैस किया है। इसका फ्रंट यूनिट 255bhp अधिकतम पावर और 365Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। रियर मोटर 484 bhp पावर और 710Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। 4.5 सेकंड में कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसे 102kWh लिथियम ion बैटरी से लैस किया गया है। 34 मिनट में यह 80% तक चार्ज होता है। इसकी रेंज 520 किलोमीटर है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News