नए अवतार में आ गई रॉयल एनफील्ड बुलेट 350, कई खास फीचर्स से है लैस, इतनी है कीमत, जानें डीटेल

Royal Enfield ने Bullet 350 के दो नए कलर वेरिएन्ट लॉन्च किए हैं। यह 349सीसी सिंगल सिलेंडर इंजन से लैस है।

Manisha Kumari Pandey
Published on -
Royal enfield bullet 350

Automobile News: रॉयल एनफील्ड बुलेट भारत में सबसे अधिक बिकने वाली मोटरसाइकिलों में से एक है। कंपनी ने इंडिया मार्केट में Royal Enfield Bullet 350 के दो नए कलर वेरिएन्ट को पेस किया है, इसमें Military सिल्वर ब्लैक और Military सिल्वर रेड शामिल हैं। बता दें कि मार्केट में पहले से ही बुलेट 350 के 4 कलर वेरिएन्ट उपलब्ध है।

कितनी है कीमत?

मिलिट्री सिल्वर रेड और सिल्वर ब्लैक की कीमत 1.79 रुपये है। मिलिट्री रेड/मिलिट्री ब्लैक की कीमत 1.73 लाख रुपये। स्टैन्डर्ड मॉडल मारून और ब्लैक की कीमत 1.97 लाख रुपये है। वहीं ब्लैक गोल्ड की कीमत 2.15 लाख रुपये है।

royal enfield bullet 350

पावरट्रेन और फीचर्स

बाइक का डिजाइन और फीचर्स स्टैन्डर्ड बुलेट 350 जैसा ही है। बस इसके पेंट स्कीम में बदलाव किया गया है। क्रूजर बाइक को 349सीसी सिंगल-सिलेंडर J-सीरीज इंजन से लैस किया गया है, जो 6100 आरपीएम पर 20.2 bhp पावर और 4000 आरपीएम पर 27Nm टॉर्क जनरेट करता है। 1395mm का व्हीलबेस मिलता है। वजन 186 किलोग्राम है। सिंगल बेंच सीट के साथ डीजी-ऐनलॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। बाइक की टॉप स्पीड 110 kmph है। इसमें 5 स्पीड ट्रांसमिशन मिलता है। फ्यूल टैन्स कैपेसिटी 13 लीटर है। फ्रंट में 19 इंच और रियर पार्ट में 18 इंच अलॉय व्हील मिलते हैं। बाइक मार्केट में जावा 350 और Honda Hness CB500 को टक्कर देगी।

 

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News