Volvo जल्द लॉन्च करेगी अपनी सबसे छोटी इलेक्ट्रिक SUV, नोट कर लें ये तारीख, टीज़र जारी, जानें खास बातें

Automobile News: इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ती जा रही है। जिसे देखते हुए स्वीडिश वाहन निर्माता कंपनी वॉल्वो भी अपनी नई इलेक्ट्रिक कार की घोषणा कर चुका है। बहुत जल्द कंपनी अपनी सबसे छोटी इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करेगी, जिसका नाम Volvo EX30 है। यह कंपनी का चौथा ईवी कार मॉडल होगा। इसे पहले एक्ससी रिचार्ज, सी40 रिचार्ज और एक्स90 इलेक्ट्रिक एसयूवी की पेशकश कंपनी कर चुका है। कार की लॉन्चिंग डेट भी कन्फर्म हो चुकी है। 7 जून को नए एक्स30 की पेशकश  होगी।

कंपनी ने टीज़र के जरिए कार का पहला लुक भी साझा कर दिया है। नई इलेक्ट्रिक एसयूवी आकर्षक टेललाइट्स और और Signature Vertical डिजाइन के साथ साथ लॉन्च होगी। वॉल्वो ने इसे उन ग्राहकों के लिए निर्मित किया, जो पहली कार इलेक्टिक कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं। अंदाजा लगाया जा रहा है कि नए एसयूवी की कीमत भी अन्य मॉडल्स की तुलना में कम होगी। वहीं इसकी डिजाइन आपको सी40 और एक्ससी40 रिचार्ज की याद दिला सकता है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"