साबरमती एक्सप्रेस के 22 डिब्बे पटरी से उतरे, कानपुर में हुआ हादसा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

वाराणसी से अहमदाबाद जा रही साबरमती एक्सप्रेस (19168) एक बड़े हादसे का शिकार हो गई। दरअसल ट्रैन के 22 डिब्बे कानपुर के पास पटरी से उतर गए।

वाराणसी से अहमदाबाद जा रही साबरमती एक्सप्रेस (19168) एक बड़े हादसे का शिकार हो गई, जानकारी के अनुसार इसके 22 डिब्बे कानपुर के पास पटरी से उतर गए। वहीं इस दुर्घटना के बाद पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। हादसा रात करीब 2:45 बजे गोविंदपुरी स्टेशन के नजदीक हुआ, जिससे यात्रियों में हड़कंप मच गया। हालांकि, इस हादसे में किसी की जान नहीं गई है, लेकिन कई यात्री मामूली रूप से घायल हो गए हैं। दरअसल रेलवे अधिकारियों ने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है और घायलों को प्राथमिक चिकित्सा मुहैया कराई जा रही है।

इस कारण हुआ हादसा

दरअसल नॉर्थ सेंट्रल रेलवे के अधिकारियों के अनुसार, यह हादसा तब हुआ जब ट्रेन से एक बोल्डर टकरा गया। इसके परिणामस्वरूप ट्रेन के 22 डिब्बे पटरी से उतर गए। दुर्घटना के बाद रेलवे ट्रैक पर आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया, जिससे कई ट्रेनों के रूट में बदलाव करना पड़ा। इसके साथ ही, कानपुर से बुंदेलखंड और मध्य प्रदेश की ओर जाने वाली कुछ ट्रेनों को रद्द भी कर दिया गया है।

राहत और बचाव कार्य तेज़ी से जारी

वहीं हादसे की खबर मिलते ही रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी और सुरक्षाकर्मी तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गए। राहत और बचाव कार्य तेजी से चल रहा है, और दुर्घटनास्थल पर बसों और एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई है। रेलवे ने घायलों को जल्द से जल्द नजदीकी अस्पतालों में पहुंचाने के लिए विशेष प्रबंध किए हैं। अधिकारियों के अनुसार, सभी घायल यात्रियों की हालत स्थिर है और उन्हें उचित चिकित्सा सहायता प्रदान की जा रही है।

वहीं मनोज, जो इस ट्रेन के एक यात्री हैं और हादसे में मामूली रूप से घायल हुए हैं, ने बताया कि “जब हादसा हुआ, तब अधिकतर यात्री सो रहे थे। ट्रेन की गति कम थी, जिसकी वजह से हम एक बड़ी त्रासदी से बच गए। अचानक एक जोरदार झटका लगा और कुछ ही सेकंड में ट्रेन के डिब्बे पलटने लगे। सभी यात्री घबराहट में थे, लेकिन ट्रेन की धीमी गति के कारण किसी की जान नहीं गई।”


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News