MP के 3 जिले कोरोना मुक्त, डेल्टा वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता, सामने आया सीएम का बड़ा बयान

madhya pradesh government

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अनलॉक (MP Unlock) के बाद मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर दिनों दिन कम होती जा रही है। कोरोना का रिकवरी रेट 98.7% हो गया है और 3 जिले कोरोना से मुक्त भी हो गए है, इसी के साथ मध्य प्रदेश देश में 31 वें स्थान पर पहुंच गया है, लेकिन कोरोना के नए डेल्टा प्लस वेरिएंट (Delta Plus variant) ने चिंता बढ़ा कर रखी है।शिवपुरी, अशोकनगर और उज्जैन के बाद भोपाल में भी नए केस की पुष्टि हुई है। सीएम शिवराज ने कहा कि विभिन्न देशों सहित अब भारत में डेल्टा वैरिएंट से प्रभावित होने की जानकारियाँ मिल रही हैं। विशेषज्ञों के अनुसार डेल्टा वैरिएंट काफी घातक संक्रमण है। इसका MP में विस्तार न हो, इसके लिये पुख्ता इंतजाम किये जा रहे हैं।

यह भी पढ़े… MP Weather Alert: मप्र के इन जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट, बिजली गिरने के भी आसार

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि  प्रदेश में कोरोना संक्रमण (MP Coronavirus Update) लगभग समाप्त हो गया है। अब कोरोना के केवल 62 नए मामले आये हैं और 1280 एक्टिव मरीज हैं। कोरोना संक्रमण की दृष्टि से देश के सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों में मध्य प्रदेश 31 वें स्थान पर है।  असावधानी बिलकुल नहीं करनी है। कोविड अनुरूप व्यवहार करना है और कोरोना प्रोटोकाल का पालन करना है। थोड़ी सी असावधानी से कोरोना का संक्रमण फिर फैल सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)