कार्यभार सँभालने के बाद बोले कंषाना – हर ग्रामीणों को पेयजल आपूर्ति करवाना हमारा लक्ष्य

भोपाल।

मध्यप्रदेश में शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार(Shivraj cabinet expansion in Madhya Pradesh) के बाद आज लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री ऐंदल सिंह कंसाना(Public Health Engineering Minister Aindal Singh Kansana) ने अपना पदभार ग्रहण किया। पदभार ग्रहण करने के साथ ही उन्होंने तत्काल विभागीय अधिकारियों(Departmental officers) के साथ बैठक की। जहाँ उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देने के साथ-साथ कहा कि जल जीवन मिशन के तहत प्रदेश के आमजन को निरंतर पेयजल की आपूर्ति की उचित व्यवस्था की जाएगी।

दरअसल स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री ऐंदल सिंह कंसाना ने सोमवार को विभाग का कार्यभार संभाला। मीडिया(media) से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आमजन के लिए निरंतर पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराना है उनका एकमात्र लक्ष्य है। इधर कार्यभार संभालने के तत्काल पर विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक में उन्होंने कहा की पेयजल के लिए संचालित समूह नल जल योजना के सदस्य देखरेख की जाए। इसके साथ ही जल जीवन मिशन(jal jivan mission) का प्रदेश में सुनियोजित ढंग से क्रियान्वयन किया जाए। मंत्री कंसाना ने कहाकी पेयजल योजना(Drinking water scheme) को और बेहतर संचालित करने के लिए पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के साथ भविष्य में संयुक्त बैठक भी की जाएगी। जहां उनसे उनके विचार जाने के साथ साथ सहयोग भी लिया जाएगा। वहीं इससे पहले लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के प्रमुख सचिव मनीष श्रीवास्तव(Manish Srivastava, Principal Secretary) ने मंत्री कंसाना को विभागीय संरचना, जल जीवन मिशन, हैंडपंप सहित एकल एवं समूह नल जल योजना की विस्तृत जानकारी भी दी। इसके साथ ही अधिकारियों ने उन्हें निगम की योजनाओं, नई योजनाओं का क्रियान्वयन एवं उसके लिए उपलब्ध बजट की भी जानकारी दें। इस मौके पर ऐंदल सिंह कसाना के साथ-साथ राज्य मंत्री बृजेंद्र सिंह यादव भी मौजूद थे।

बता दें कि शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री बने ऐंदल सिंह कंसाना को लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री नियुक्त किया गया है। सोमवार को ही बैठक में मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद आज से कैबिनेट सहित राज्य मंत्रियों ने अपने कार्यभार को ग्रहण किया है। हालांकि कार्यभार ग्रहण करने से पहले मंत्री कंसाना ने विभाग का संपूर्ण निरीक्षण किया। वही इसके बारे में विभागीय अधिकारियों से विस्तृत जानकारी भी प्राप्त की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here