कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने गुरुओं के सामने झुकाया शीश, किसान संसद पर कही ये बड़ी बात

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर(Narendra Singh Tomar) गुरु पूर्णिमा के मौके पर शनिवार को अपने गृह नगर ग्वालियर (Gwalior) पहुंचे।  यहाँ उन्होंने गुरु स्थानों पर पहुंचकर उनके सामने शीश झुकाया और आशीर्वाद लिया। कृषि मंत्री ने संघ द्वारा  संचालित हॉस्पिटल में सीटी स्कैन मशीन का उद्घाटन किया।  कृषि मंत्री ने पत्रकारों से बात करते हुए किसान संसद पर तंज कसा।

गुरु पूर्णिमा पर अपने घर ग्वालियर पहुंचे केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने अपने गुरुओं का पूजन कर उनसे आशीर्वाद प्राप्त किया। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने इस अवसर पर परम पूज्य गुरुजी श्रीश्री 1008 महात्यागी चंद्रमा दास जी महाराज की पूजा कर उनसे आशीर्वाद लिया। इसी तरह मुरार के त्यागी नगर स्थित संत शिरोमणि परम पूज्य गुरुदेव श्री उदय भान सिंह जी सिकरवार की पूजा कर उनसे आशीर्वाद लिया। केंद्रीय कृषि मंत्री ने परम पूज्य श्री विश्वास प्रवासी जी महाराज की भी पूजा की। कृषि मंत्री ने तीनों ही सिद्ध स्थानों पर गुरु शिष्य परंपरा का निर्वहन करते हुए गुरुओं के आगे शीश नवाया और गुरुओं से सदैव उनका मार्गदर्शन करने और आशीर्वाद बनाए रखने की प्रार्थना भी की।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....