भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में उपचुनाव(By-election in Madhya Pradesh) को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है। एक तरफ जहां कांग्रेस(Congress) पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ(Former Chief Minister Kamal Nath) की अध्यक्षता में विधानसभा प्रभारी के साथ बैठक कर रही है। मध्य प्रदेश में चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है। एक तरफ जहां कांग्रेस पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में विधानसभा प्रभारी के साथ बैठक कर रही है। वही दूसरी तरफ बीजेपी ने भी उपचुनाव को लेकर अपनी रणनीतियों पर कार्य करना शुरू कर दिया है। इसी बीच अपने दावों पर बोलते हुए नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह(Urban Administration Minister Bhupendra Singh) ने कहा है कि अगस्त 2023 में हम मेट्रो(Metro) शुरू कर देंगे। बीजेपी(BJP) मेट्रो को लेकर लगातार बयान दे रही है। लेकिन अब देखना है कि बीजेपी के ये दावे कितने कारगर और सफल साबित होते हैं। वहीँ उन्होंने कमलनाथ की बैठक पर भी तंज कसा है।

दरअसल प्रदेश के युवाओं को प्रदेश की नौकरियां दिए जाने वाले सवाल पर मंत्री भूपेंद्र ने कहा कि अब यह स्पष्ट है कि प्रदेश की जो भी सरकारी नौकरियां होंगी उनमें यही के युवाओं को प्राथमिकता मिले यह सरकार का संकल्प है। मेट्रो को लेकर कल सीएम के साथ हुई बैठक की जानकारी देते हुए मंत्री भूपेंद्र सिंह ने आगे कहा कि मेट्रो पर लेकर मुख्यमंत्री गंभीर है और वह लगातार सप्ताह में दो बार बैठक कर रहे हैं उन्होंने कहा कि हमारा जो लक्ष्य है अगस्त 2023 उसमें हम मेट्रो शुरू कर देंगे।

सोशल मीडिया तक ही सिमट गई कांग्रेस

मीडिया से चर्चा करते हुए मंत्री भूपेंद्र ने कहा कि बैठक और सोशल मीडिया तक ही कांग्रेस है। मैदानी स्तर पर कांग्रेस का कोई वजूद नहीं बचा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लगातार बीजेपी के कार्यशैली पर विरोध जता रही है जबकि प्रदेश का लॉ-आर्डर ठीक हो, यह सरकार की हमेशा से प्राथमिकता रही है। इसीलिए मध्य प्रदेश देश के अंदर शांति का टापू कहलाता है। उन्होंने कहा कि सीएम के सख्त निर्देश है कि कालाबाजारी ओर अवैध गतिविधियों में संलिप्त रहने वाले व्यक्तियों पर कार्रवाई की जाए।

संघ राजनीतिक केंद्र नहीं, श्रद्धा और समर्पण का केंद्र

सिंधिया के संघ मुख्यालय जाने के बाद कांग्रेस द्वारा उठाए गए सवाल का पलटवार करते हुए भूपेंद्र ने कहा संघ का नागपुर में मुख्यालय है वह राजनीतिक केंद्र नहीं है वह श्रद्धा और समर्पण का केंद्र। आखिर में मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कांग्रेस पर हमला बोलाते हुए कहा कि कांग्रेस की जो हालत प्रदेश में हुई है वही देश में होगी।

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ गुरुवार को उपचुनाव क्षेत्र प्रभारियों के साथ बैठक किया। कमलनाथ के आवास पर हो रही बैठक में चर्चा करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ(Former Chief Minister Kamal Nath) ने भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा हमला बोला है। वहीँ बीजेपी के खिलाफ कमलनाथ ने पेन ड्राइव भी जारी किया है।