By-election: “कमलनाथ” ने आज बुलाई विधायक दल की बैठक, विधायकों से करेंगे One to One चर्चा

उपचुनाव

भोपाल।

मध्यप्रदेश में होने वाले आगामी उपचुनाव(Upcoming by-election) के बीच प्रदेश की राजनीति में पल-पल हो रहे बदलाव एवं एक एक कर कांग्रेस(congress) से टूट रहे विधायकों को लेकर चिंतित पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ(Former Chief Minister Kamal Nath) ने आज रविवार शाम 7:00 बजे विधायक दल की बैठक(Legislature party meeting) बुलाई है। कांग्रेस के सभी विधायक(MLAs) इस बैठक में शामिल होंगे। माना जा रहा है के विधायक दल के बैठक में उपचुनाव को लेकर कांग्रेस आगे की रणनीति तय करेगी।

दरअसल रविवार शाम 7:00 बजे कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने अपने निवास स्थान पर विधायक दल की बैठक बुलाई। इस बैठक में 26 सीटों पर होने वाले आगामी उपचुनाव को लेकर रणनीति तय करेगी। वहीं पीसीसी चीफ(PCC Chief) कमलनाथ(kamalnath) विधायकों से 121 चर्चा करेंगे। इसके साथ ही विधायकों की नाराजगी पर भी उनसे बात करेंगे। बता दे कि विधायक दल की बैठक में कांग्रेस के 90 विधायक मौजूद रहेंगे।

दरअसल कांग्रेस के एक-एक विधायक धीरे धीरे कर पार्टी से इस्तीफा देते हुए बाहर हो रहे हैं। वहीं प्रदेश में यह भी अटकलें तेज है कि कांग्रेस के 10 से 15 विधायक और पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। वहीं चर्चा ये भी तेज है कि बीजेपी प्रदेश में 35 सीटों पर उपचुनाव चाहती है जिसके लिए वह कांग्रेस के विधायकों को तोड़ने की कोशिश में लगी हुई है।जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री ने विधायकों से 121 चर्चा कर निर्णय लिया है। इसके साथ ही कांग्रेस पूरी तरह से अपने कुनबे के सभी विधायकों को साधने की कोशिश में लगी हुई है। जहां पार्टी से नाराज विधायकों से बात कर कमलनाथ उनकी परेशानी जानने की भी कोशिश करेंगे। अब देखना दिलचस्प है कि विधायक दल की बैठक में आगामी उपचुनाव को लेकर कांग्रेस की रणनीति क्या होती है।