Corona crisis: छिंदवाड़ा कलेक्टर ने जारी किया आदेश पत्र, दिए ये निर्देश

छिंदवाड़ा।

कोरोना महामारी से उपजे संकटकाल के बीच छिंदवाड़ा कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा ने जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिख शासकीय एवं अशासकीय स्कूल के बच्चों की दो माह की फीस न वसूले जाने के निर्देश जारी किए। जिला कलेक्टर ने अपने पत्र में लिखा है कि संकट की घड़ी में कोई भी शासकीय व अशासकीय शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाले बच्चों से मार्च तथा अप्रैल माह की फीस ना वसूली जाए।

जिला कलेक्टर ने अपने पत्र में लिखा है कि नोबेल कोरोना वायरस का संक्रमण पूरे देश में फैल रहा है। जिसके चलते सुरक्षा की दृष्टि से संपूर्ण जिले को लॉक डाउन किया गया है। शासन द्वारा लॉक टाउन के चलते प्रदेश शासकीय एवं अशासकीय शिक्षण संस्थान भी बंद किए गए हैं अतः यह निर्देशित किया जाता है कि आपके द्वारा यह सुनिश्चित किया जाए कि संकट काल में कोई भी शासकीय अशासकीय शिक्षण संस्थान तथा उसमें पढ़ने वाले बच्चों से मार्च और अप्रैल महीने की फीस ना वसूली जाए।

वहीं जिला कलेक्टर ने यह भी निर्देश दिया है कि स्मार्ट क्लास के नाम पर जो शुल्क वसूल की जाती है वह भी ना ली जाए। यदि किसी शिक्षण संस्थान द्वारा उक्त अवधि की फीस वसूली किए जाना पाया जाता है तो उस पर कड़ी वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। साथ ही जिला कलेक्टर शर्मा ने कहा है कि उक्त निर्देश से प्रत्येक शिक्षण संस्थानों को अपने स्तर पर अवगत कराया जाए और इसका कड़ाई से पालन भी सुनिश्चित करवाया जाए।

Corona crisis: छिंदवाड़ा कलेक्टर ने जारी किया आदेश पत्र, दिए ये निर्देश