ग्वालियर दौरे पर सीएम शिवराज, अलर्ट पर प्रशासन, किसान नेताओं को किया जा रहा नजरबंद

इसके अलावा पूर्वी युवा कांग्रेस नेता संकल्प गोस्वामी और विश्वजीत भदोरिया को भी पुलिस ने हाजिरा थाने में नजरबंद किया है

शिवराज सिंह

ग्वालियर/डबरा, सलिल श्रीवास्तव। स्मार्ट सिटी परियोजना (Smart city project) के तहत राजधानी भोपाल को बड़ी सौगात देने के बाद आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ग्वालियर (gwalior) में विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान विभिन्न योजनाओं से जुड़े 344 करोड 89 लाख रूपए के विकास कार्यों की घोषणा करेंगे। जिसमें महाराज बड़ा स्थित टाउनहॉल सहित ड्रीमहैचर इनक्यूबेशन सेंटर, कारीगर कौशल विकास केंद्र आदि शामिल है। हालांकि देश में व्यापक किसान आंदोलन को नजर रखते हुए सीएम शिवराज (CM Shivraj)  के ग्वालियर दौरे को लेकर प्रशासन अलर्ट पर है।

दरअसल मध्यप्रदेश में किसान आंदोलन की चिंगारी ग्वालियर से भड़की थी। वही सीएम के कार्यक्रम में किसान नेताओं द्वारा व्यवधान डाला जा सकता है। इस को ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट पर है। वही किसान नेताओं की धरपकड़ शुरू हो गई है। इसी सिलसिले में डबरा जिले में रविवार की सुबह किसान नेता गुलाब सिंह रावत (gulab singh rawat) को उनके निवास स्थान से पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं उनकी गिरफ्तारी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Read More: सोनिया के विरोध में फिर इस कांग्रेस विधायक के बागी सुर

किसानों के चक्का जाम के दौरान मुख्यमंत्री को काला झंडा दिखाने की घोषणा की गई थी। जिसके बाद पुलिस ने सीएम के ग्वालियर दौरे को देखते हुए 2 किसान नेता गुलाब सिंह रावत और राज रावत को नजरबंद कर दिया है। इसके अलावा पूर्वी युवा कांग्रेस नेता संकल्प गोस्वामी और विश्वजीत भदोरिया को भी पुलिस ने हाजिरा थाने में नजरबंद किया है।

गौरतलब हो कि आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्मार्ट सिटी के तहत ग्वालियर में विकास कार्यो का भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे। इस दौरान सफाई व्यवस्था के लिए 50 टिपर वाहन देने की भी घोषणा की जाएगी। सीएम शिवराज महाराजा बड़ा स्थित टाउन हॉल में आधुनिकरण कार्यों का लोकार्पण करेंगे। 81 लाख रुपए की लागत से बने इस टाउन हॉल में अत्याधुनिक व्यवस्थाएं की गई है।

इसके अलावा एक करोड़ 75 लाख की लागत से ड्रीम हैचर इनक्यूबेशन सेंटर तैयार किया गया है। वही मोती महल स्थित रीजनल आर्ट सेंटर का 53 लाख की लागत से पुनर्निर्माण किया गया है। इसके अलावा 15 किलोमीटर की स्मार्ट रोड बनाई गई है। साथ ही साथ एलईडी स्मार्ट स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था की गई है। वही जीआइएस सब स्टेशन को अपडेट किया जाएगा। जिसका लोकार्पण आज सीएम शिवराज करेंगे।

MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here