निष्कासन के बाद बोले कांग्रेस नेता- पार्टी को खत्म करना चाहते है जिलाध्यक्ष

कांग

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। विधानसभा उपचुनाव (Assembly By Election) में ग्वालियर जिले की ग्वालियर विधानसभा में भाजपा (BJP) के पक्ष में काम करने को अनुशासनहीनता मानते हुए मप्र कांग्रेस कमेटी (MP Congress Committee) ने ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी 2 (Block Congress Committee 2)के अध्यक्ष विवेक तोमर और कांग्रेस के पुराने कार्यकर्ता अनूप तिवारी को पार्टी से निष्काषित कर दिया गया है। उधर अपने निष्कासन को दुर्भावना से की गई कार्रवाई बताते हुए विवेक तोमर और अनूप तिवारी ने जिलाध्यक्ष  डाॅ देवेन्द्र शर्मा (Dr Devendr Sharma ) पर गंभीर आरोप लगाए। नेताओं ने कहा कि जिला अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा (Dr Devendr Sharma) पार्टी को जिले से खत्म करना चाहते हैं। उनके साथ वही कार्यकर्ता काम कर सकता है जो उनकी व्यक्तिगत सेवा कर सकते हैं। नेताओं ने आरोप लगाए कि निष्कासन से पहले ना उनकी बात सुनी गई ना कोई नोटिस दिया गया।

शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ देवेन्द्र शर्मा (Dr Devendr Sharma )के मुताबिक मप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ के आदेश पर प्रदेष संगठन प्रभारी एवं उपाध्यक्ष चंन्द्रप्रभाष शेखर ने पार्टी गतिविधियों एवं रीति नीति के खिलाफ कार्य करने में दोषी पाए गए विवेक तोमर को ब्लाॅक अध्यक्ष पद से हटाते हुए निष्काषित कर दिया है इसके साथ ही अनूप तिवारी को भी निष्काषित किया गया है जो पार्टी में रहकर भाजपा की बात करेगा उसे पार्टी से निष्काषित कर दिया जाएगा। जिला अध्यक्ष डाॅ देवेन्द्र शर्मा (Dr Devendr Sharma )ने कहा कि कांग्रेस में अनुशासन सर्वोपरी है । पार्टी में रहकर भाजपा व अन्य दलों की बात करना, चुनाव के समय पार्टी प्रत्याशियों के खिलाफ प्रचार करना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....