MP Corona: मध्यप्रदेश में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में आए 72 केस, इंदौर-भोपाल की हालत गंभीर

मध्यप्रदेश में Corona के नए वेरिएंट ओमाइक्रोन (omicron varient) के अब तक 9 Case सामने आ चुके हैं।

mp corona today case

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में कोरोना (MP Corona) ने चिंता बढ़ा दी है। दरअसल नए साल से पहले आज 30 दिसंबर को मध्यप्रदेश में बड़ा कोरोना ब्लास्ट (corona blast) हुआ है। मध्यप्रदेश में कोरोना के 72 नए केस सामने आए हैं। जिसमें सबसे ज्यादा मामले आर्थिक राजधानी इंदौर (indore) में रिकॉर्ड किए गए हैं।

Corona की जानकारी देते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) ने बताया पिछले 24 घंटे में मध्य प्रदेश में 72 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। जिसमें सबसे ज्यादा मामले इंदौर में रिकॉर्ड किए गए हैं। इसके अलावा राजधानी में भी सक्रिय मरीजों की संख्या में वृद्धि देखने को मिली है। हालांकि राहत की बात यह है कि 16 लोग ठीक होकर अपने घर वापस गए हैं। वर्तमान में प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस (Active case) 360 हैं। वहीं प्रदेश में रिकवरी रेट 98.60 फीसद रिकॉर्ड की गई है।

जानकारी के मुताबिक इंदौर में 55 नए मामले देखने को मिले हैं। वही 7 दिन में इंदौर में 57 मामले देखने को मिले थे। वहीं 1 दिन में 55 के सामने आने के बाद इंदौर प्रशासन कोरोना को लेकर गंभीर हो गया है। भोपाल में 7 मरीजों की पुष्टि हुई है। ग्वालियर में 4 मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबलपुर में तीन, उज्जैन में एक, इसके साथ ही नीमच और खंडवा में एक-एक संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है।

Read More : GST New Rule : 1 जनवरी से कपड़ा व्यापारियों को लगेगा बड़ा झटका, कमलनाथ की सरकार से बड़ी मांग

वहीं मध्यप्रदेश में Corona के नए वेरिएंट ओमाइक्रोन (omicron varient) के अब तक 9 Case सामने आ चुके हैं। हालांकि इनमें से 7 मरीज ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 360 पहुंच गई है। इसके अलावा प्रदेश में 30 दिनों में 720 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। जिसमें सबसे ज्यादा मामले इंदौर में 334 जबकि भोपाल में 218 रिकॉर्ड किए गए हैं।

प्रदेश में 7,93,881 कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि हो चुकी है। जिनमें से 7,82,988 मरीज ठीक होकर अपने घर वापस लौटे हैं। corona के कारण अब तक 10533 लोगों की जान जा चुकी है। वही पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 0.12% फीसद पर पहुंच गई है।