इंदौर में कोरोना का कहर जारी, 61 नए मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव, 2300 के करीब पहुंचा आकड़ा

भोपाल।

राजधानी के इंदौर में कोरोना(corona) का कहर जारी है। वही लगातार आ रहे नए मामले प्रशासन (administration) के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं। इसी बीच गुरूवार को इंदौर में एक बार फिर 61 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट(report) कोरोना पॉजिटिव(corona positive) आई है। जिसके साथ ही प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2299 पहुंच गई है। वहीं अब तक 98 लोग कोरोना महामारी(pandemic) से मौत की चपेट में आ चुके हैं। बता दे कि नए मिले मरीजों में एक ही परिवार के कई सदस्य शामिल हैं। सन्क्रमित मरीजों मे कुछ को पहले से ही आइसोलेट किया जा चुका है।

दरअसल गुरुवार को इंदौर में जांच के लिए 1754 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए गए थे। इनमें से 1053 सैंपलों की जांच हुई। 992 मरीज निगेटिव पाए गए। सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया के अनुसार नए मरीज मिलने के बाद अब शहर के अस्पतालों में 1103 मरीज भर्ती हैं। जिनका उपचार किया जा रहा है। हलाकि राहत की बात ये है की क्वारंटाइन सेंटरों से अब तक 2000 से अधिक लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं।

बता दें कि इससे पहले इंदौर में बुधवार को 1728 सैंपल लिए गए जिनमें से 1422 की जांच की गई थी। इनमें 131 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए थे। इधर सैंपलिंग बढ़ने के साथ ही संक्रमण दर भी 6-7 से बढ़कर 9.21 पर पहुंच गई थी। एक और मरीज की कोरोना से मौत की पुष्टि के भाव शहर में महामारी से मरने वालों की संख्या 96 पहुँच गई थी।