Corona update: कोरोना पेशेंट के इलाज में लगे डॉक्टरों की सेवाएं 8 घंटे से अधिक ना हो

कोविड-19 रजिस्टर्ड डॉक्टर्स 8 घंटे से अधिक काम ना करें इस हेतु एसोसिएशन ने जारी की सूचना।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। Corona update इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने अपनी तरफ से एक सूचना जारी करते हुए कहा है कि कोविड-19 में मरीजों की सेवा में लगे डॉक्टरों की ड्यूटी 8 घंटे से ज्यादा ना हो और इस बात को सुनिश्चित राज्य और केंद्र सरकार करें। देश भर के डॉक्टर इस समय कोरोनावायरस केे मरीजों के इलाज में लगेेे हुए हैं ऐसे में डॉक्टरों के हित की परवाह करते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने यह सूचना जारी की है।

यह भी देखें- Shivpuri Corona: तेजी से बढ़े केस, 5 दिन में मिले 33 संक्रमित, SP की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कहा है कि कोरोनावायरस मरीजों की सेवा चाकरी में लगे रजिस्टर्ड डॉक्टर 8 घंटे से अधिक काम ना करें। साथ ही एसोसिएशन ने यह भी कहा कि कोरोनावायरस का इलाज कर रहे डॉक्टर 7 दिन बाद सरकार द्वारा प्रदत्त आवासों में 14 दिन क्वारंटाइन भी रहे। डॉक्टर के स्वास्थ्य की सुरक्षा और उनकी लंबी सेवाएं बनाए रखने के लिए अपनी तरफ से इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने यह निर्णय लिया है।

यह भी देखें- Corona Guideline : MP में सख्ती, सीएम शिवराज के कड़े निर्देश, आज से लागू होगी नई गाइडलाइन

गौरतलब है कि इस समय कोरोनावायरस की तीसरी लहर का अंदेशा बना हुआ है और राज्य और केंद्र सरकार अलर्ट पर है। इसी बीच दुनिया के 40 से अधिक देश कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की चपेट में हैं। भारत में सर्वाधिक केस महाराष्ट्र में मिले हैं।

यह भी देखें- MP Fights Corona : मम्मी-पापा ध्यान रखना, “बच्चों को यही वैक्सीन लगनी है”

लेकिन इस सबके बीच सुखद खबर यह है कि भारत में वैरीअंट के रिकवरी करने वाले मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। अब तक भारत में 21 सौ से अधिक ओमिक्रॉन के मरीज मिल चुके हैं। हाल ही में जारी आंकड़ों के अनुसार कोरोनावायरस के नए वेरिएंट का रिकवरी रेट काफी ठीक है।