नही थम रहा कोरोना का कहर, अब फल वाला और ऑटो चालक निकला पॉजिटिव

ग्वालियर।अतुल सक्सेना। जिले में कोरोना (corona) मरीजों की संख्या को नियंत्रित करने की कोशिशों पर एक बार फिर झटका लगा है। पिछले दिनों एक मोमोज का ठेला लगाने वाले की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मंगलवार को आई रिपोर्ट में फल बेचने वाला और ऑटो चालक, के पॉजिटिव निकलने के बाद प्रशासन की चिंताएं बढ़ गई हैं। मंगलवार को जिले में 11 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन सकते में है।

ग्वालियर जिला प्रशासन (Gwalior District Administration) ने पिछले दिनों कोरोना की कम्युनिटि स्प्रेड रोकने के लिए पूल सेम्पल लेना शुरू किये थे जिसमें खास फोकस उन लोगों पर विशेष फोकस किया गया जो दूध, फल, सब्जी या खाने के सामान के ठेले मार्केट में लगाते हैं और घरों पर दूध बेचते हैं। प्रशासन के टार्गेट पर ऑटो टेंपो जैसे सवारी वाहन चालक भी थे। प्रशासन को इसका फायदा तो मिला लेकिन चिंताएं बढ़ गई। प्रशासन को पूल सेम्पलिंग में दो दिन पहले एक मोमोज का ठेला लगाने वाला पॉजिटिव मिला और जब उसके संपर्क में आये लोगों की खोजबीन की गई तो अब तक आधा सेंकड़ा लोग सामने आ चुके है।

मंगलवार को प्रशासन ने जो कोरोना हेल्थ रिपोर्ट जारी की तो उसमें 11 रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। जिसमें एक फल विक्रेता और एक ऑटो चालक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। इनमे से कुछ ऐसे थे जिनकी ट्रैवल हिस्ट्री थी और कुछ की कांटेक्ट हिस्ट्री थी। अधिक संख्या में पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। मंगलवार को आई रिपोर्ट में 14 वी बटालियन एस ए एफ के दो जवान है जिनकी ड्यूटी राजभवन भोपाल में है ये दोनों ही कुछ दिन पहले भोपाल से ग्वालियर आये हैं। एक युवक कांच मिल में मिला जो दिल्ली में पोहे का ठेला लगाता था कुछ दिन पहले। दिल्ली से आया और घर पर किराने की दुकान पर बैठने लगा। अब प्रशासन के इसके संपर्क में आये लोगों की खोजबीन करेगा। एक व्यक्ति पॉश कॉलोनी हरिशंकरपुरम का सामने आया जिसका भतीजा कुछ दिन पूर्व पॉजिटिव आया था और भतीजे के संपर्क के कारण इसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। जीवाजी गंज में रहने वाला व्यक्ति कुछ दिन पहले दिल्ली से लौटा है। लधेडी में रहने वाला जोमेटा का सर्विस बॉय बहुत दिन से घर पर ही था फिर भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जबकि लाला का बाजार में रहने वाली सास बहू कुछ दिन पहले मुंबई से आई जिसमें से सास की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। विनय नगर में रहने वाला युवक एक कंपनी में काम करता है लेकिन बहुत दिनों से घर पर था उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। बंसीपुरा मुरार में रहने वाला युवक ऑटो चलाता है वहीं महेश पुरा मुरार में रहने वाला युवक फल का ठेला लगाता है। दोनों ने पूल सेम्पल दिये थे जो पॉजिटिव निकले। गिरवाई पर रहने वाली महिला को बुखार आया लेकिन जांच में पॉजिटिव निकली।