MP News : EVM पर चौतरफा घिरे दिग्विजय सिंह, शिवराज सिंह बोले- 2018 में ठीक थी

शिवराज सिंह (Shivraj Singh Chauhan)) ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस अपनी पराजय का ठीकरा एक बार फिर EVM पर फोड़ने को तैयार है! यह वही EVM है जिससे 2018 में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) और राजस्थान (Rajasthan) के नतीजे आए, तब EVM ठीक थी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश उपचुनाव (MP By-election 2020) की वोटिंग के बीच पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) द्वारा ईवीएम पर सवाल खड़े किए जाने के बाद बीजेपी हमलावर हो गई है।सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक दिग्विजय पर हमले बोल जा रहे है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) से लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra), केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर (Union Minister Narendra Singh Tomar) ने दिग्विजय को घेरना शुरु कर दिया है।

शिवराज सिंह (Shivraj Singh Chauhan)) ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस अपनी पराजय का ठीकरा एक बार फिर EVM पर फोड़ने को तैयार है! यह वही EVM है जिससे 2018 में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) और राजस्थान (Rajasthan) के नतीजे आए, तब EVM ठीक थी लेकिन अब, जब पराजय सामने दिख रही है, तो उसे दोष देना कांग्रेस (Congress) के नेताओं ने प्रारम्भ कर दिया है। शिवराज ने आगे कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने इसी ईवीएम के भरोसे सरकार बनाई तब ईवीएम पर सवाल खड़े नहीं हुए, लेकिन अब कांग्रेस उपचुनाव में हार रही है तो अभी से ईवीएम पर दोष मढ़ना शुरु कर दिया।वही आगे कहा कि ध्यप्रदेश की सभी 28 सीटों पर मतदाता उत्साहपूर्वक मतदान कर रहे हैं। वोट डालने से ही लोकतंत्र मज़बूत होता है। जिन लोगों ने अभी तक मतदान नहीं किया है, उनसे मेरा आग्रह है, सभी काम छोड़कर सबसे पहले वोट डालकर आएँ!

जाने किसने क्या कहा

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने ट्वीट कर लिखा है कि कांग्रेस के सरकारी मशीनरी और #EVM के दुरूपयोग के आरोप से साफ है कि उसे अपनी हार नजर आ रही है। आरोप लगाने वाले कांग्रेस नेताओं को अहसास हो गया है कि उपचुनाव में अधिकांश सीटों पर BJP की जीत तय है।

केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar)) ने कहा कि मध्यप्रदेश में भाजपा सभी 28 सीटों पर जीत हासिल करेगी। लोगों का जनसमर्थन भाजपा को मिल रहा है।कांग्रेस ने अपनी हार पहले ही स्वीकार कर ली है, यही कारण है कि वह सुबह से ईवीएम, प्रशासन पर मनगढ़ंत आरोप लगा रही है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) ने लिखा है कि कांग्रेस ने इस उपचुनाव में हार स्वीकार कर ली है, इसी का परिणाम है कि दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर सवाल खड़े करना शुरु कर दिए हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि जनता भाजपा को प्रचण्ड बहुमत प्रदान करेगी।

संगठन महामंत्री सुहास भगत (Suhas Bhagat) ने भी ट्वीट कर लिखा है कि कल 28 !!!! सीटें जीतने का दावा करने वाले (तथाकथित सर्वेक्षणों) में आज सुबह से भगवान को याद कर रहे हैं या EVM का रोना रो रहे हैं लगता है बहाने ढूँढ रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here