Electricity Bill: बिजली कंपनी ने उपभोक्ताओं को दी बड़ी राहत, इस तरह पूरा होगा काम

प्रदेश की जनता की भारी दिक्कतों को देखते हुए कोरोना केसों में कमी के बाद अब वितरण कंपनी द्वारा यह बड़ा निर्णय लिया गया है।

electricity

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में बिजली विभाग (Electricity Department) ने लोगों को बड़ी राहत दी है। बिजली बिल (Electricity Bill) जमा करने के लिए काउंटर खोले जाने का निर्णय लिया गया है। कोरोना कर्फ्यू (corona curfew) की वजह से मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी (Central Region Power Distribution Company) द्वारा कैश काउंटर (cash counter) बंद कर दिए गए थे।

जिसके बाद लोगों को ऑनलाइन पेमेंट (online paymnt) का विकल्प उपलब्ध कराया गया था लेकिन लोगों को आ रही दिक्कत के बाद एक बार फिर से कैश काउंटर को खोले जाने का निर्णय लिया गया है। इस मामले में कंपनी का कहना है कि उपभोक्ता को कैश काउंटर पर लोगों को बिजली बिल जमा करने के बाद कंप्यूटर जेनरेट रसीद दी जाएगी। इस मामले में मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक गणेश शंकर मिश्रा का कहना है कि उपभोक्ता ऑनलाइन माध्यम से भी बिजली बिल का भुगतान कर सकते हैं।

Read More: दर्द भरा ट्वीट वायरल, लाखों का दान भी नहीं दिला पाया माँ के लिए अस्पताल में बेड

इसके लिए कंपनी पोर्टल, नेट बैंकिंग, क्रेडिट और डेबिट कार्ड, UPI सहित EVPS, कैश कार्ड और वॉलेट आदि के अलावा गूगल पर अमेजॉन पे, फोन पे, पेटीएम (PayTM) सहित मोबाइल ऐप का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा कैश काउंटर को बंद कर दिया गया था। जिससे आम जनता के बीच बिजली बिल के भुगतान को लेकर काफी समस्या उत्पन्न हो गई थी।

इस मामले में विद्युत वितरण कंपनी द्वारा लगातार जनता को बिजली बिल के भुगतान के लिए गाइडेंस दी जा रही थी लेकिन प्रदेश की जनता की भारी दिक्कतों को देखते हुए कोरोना केसों में कमी के बाद अब वितरण कंपनी द्वारा यह बड़ा निर्णय लिया गया है। पीओएस मशीन के माध्यम से कैश काउंटर पर बिजली बिल जमा का कार्य सुनिश्चित किया जाएगा।