Bhopal News: किसान सावधान, इस मंडी में 9 दिनों में सिर्फ 2 दिन होगी अनाज की बिक्री

मामले में अनाज व्यापारी महासंघ के अध्यक्ष हरीश ज्ञानचंदानी का कहना है कि शनिवार को अवकाश रहते हैं जबकि लॉकडाउन के चलते रविवार को मंडी को बंद रखा गया है।

bhopal

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में आज से एमएसपी (MSP) पर फसलों (Crops) की खरीदी शुरू हुई है। ऐसे पहले किसानों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल भोपाल करोंद मंडी (karond mandi) अगले 9 दिनों में सिर्फ 2 दिन ही खुली रहेगी। इस बीच मंडी में किसान सिर्फ दो ही दिन अपनी फसलों को बेच पाएंगे।

बता दे कि त्यौहार, अवकाश, लॉकडाउन (lockdown) को देखते हुए करोंद मंडी को बंद रखा जाएगा। इस संबंध में प्रशासन को अवगत करा दिया गया है। व्यापारियों द्वारा मंडी प्रशासन को भी इस मामले में खबर कर दी गई है। जिसके बाद शनिवार से ही मंडी को बंद रखा गया है। किसान 27 मार्च से 4 अप्रैल के बीच सिर्फ 30 मार्च और 31 मार्च को ही अपनी फसल करोंद मंडी में बेच सकेंगे।

Read More: सीएम शिवराज आज करेंगे शुभारंभ, ग्रामीण मरीजों को मिलेगा विशेष लाभ

शनिवार से ही करोंद मंडी को बंद कर दिया गया है। वही 30 और 31 मार्च को खुलने के बाद एक बार फिर मंडी 4 तारीख तक बंद हो जाएगी। जिसके बाद मंडी 5 अप्रैल को खुलेगी। इस मामले में अनाज व्यापारी महासंघ के अध्यक्ष हरीश ज्ञानचंदानी का कहना है कि शनिवार को अवकाश रहते हैं जबकि लॉकडाउन के चलते रविवार को मंडी को बंद रखा गया है। वहीं होली, गुड फ्राइडे और रंग पंचमी को देखते हुए भी मंडे को बंद रखने का फैसला किया गया है। साथ ही 1 अप्रैल को बैंक क्लोजिंग की वजह से अनाज की खरीदी नहीं करने का निर्णय लिया गया है।

27 मार्च 2021 – शनिवार छुट्टी
28 मार्च 2021 – लॉक डाउन
29 मार्च 2021 – होली
30 मार्च 2021– मंडी खुलेगी
31 मार्च 2021– मंडी खुलेगी
1 अप्रैल 2021– बैंक क्लोजिंग
2 अप्रैल 2021– गुड फ्राइडे
3 अप्रैल 2021– शनिवार अवकाश
4 अप्रैल 2021– लॉक डाउन