UP के पूर्व मुख्यमंत्री Kalyan Singh का 89 साल की उम्र में निधन, पार्टी में शोक की लहर

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। लंबे समय से लखनऊ PGI में इलाज ले रहे पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan singh) आखिरकार जिंदगी की जंग हार गए हैं। दरअसल उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री (UP Former CM) कल्याण सिंह का निधन हो गया है। शनिवार को उन्होंने आखिरी सांस ली। दरअसल उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत में कोई सुधार नहीं था। उनकी हालत पहले से ज्यादा नाजुक हो गई थी। कल्याण सिंह लगातार डायलिसिस पर थे। राजधानी लखनऊ के पीजीआई में उनके इलाज जारी थे।

पीजीआई के निदेशक आरके धीमान ने शनिवार को कहा कि डॉक्टरों की टीम लगातार ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने की कोशिश की कर रही है 20 लीटर पर कल्याण सिंह की हालत स्थिर है उनकी हालत में कोई सुधार नहीं दिख रहा है। लगातार इंफेक्शन बढ़े होने के कारण आखिरकार पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह जिंदगी की जंग हार गए हैं।

UP के पूर्व मुख्यमंत्री Kalyan Singh का 89 साल की उम्र में निधन, पार्टी में शोक की लहर

Read More: Video : कूड़ा उठाने वाली बुजुर्ग महिला ने बोली ऐसी फर्राटेदार अंग्रेजी, सुनकर पड़ जाएंगे हैरत में

बता दे कि कल्याण सिंह करीब 2 महीने से बीमार है। लखनऊ के पीजीआई में उनके इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी। उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया था 89 वर्षीय कल्याण सिंह उत्तर प्रदेश के सीएम( UP Former CM) रहने के अलावा राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल भी रह चुके हैं।

कल्याण सिंह को 21 जून को लखनऊ के लोहिया संस्थान में भर्ती कराया गया था। 4 जुलाई को हालत खराब होने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) उनसे मिलने पहुंचे थे। वहीं अस्पताल में भर्ती होने के दौरान केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (keshav maurya) भी कल्याण सिंह का हाल-चाल लेने अस्पताल पहुंचे थे।