अच्छी खबर : ग्वालियर जिले की ये जनपद पंचायत Corona Free, एक भी संक्रमित नहीं

Atul Saxena
Published on -

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। कोरोना संक्रमण (Corona Infection)  की दूसरी लहर ने जिस तरह से भय और तनाव का माहौल बनाया उसने देश प्रदेश के साथ ग्वालियर (Gwalior) के लोगों ने भी बहुत नजदीक से देखा है। एक समय हालत ये हो गए थे कि एक हाथ दूसरे हाथ को छूना तो दूर उसकी तरफ देखना भी नहीं चाहता था अर्थात लोग इतने भयभीत हो गए थे कि अपनों को नजर भर देखने से भी डरने लगे थे। लेकिन सरकार और समाज की सहभागिता, सहयोग और अपनेपन के अहसास ने इस कठिन और बुरे समय पर विजय पा ली और अब हालात बदल चुके हैं। इस सबके बीच ग्वालियर (Gwalior) जिले के लिए और भी ख़ुशी की बात ये है कि जिले की मुरार जनपद पंचायत यानि विकासखंड मुरार अब कोरोना मुक्त (Corona Free) हो गया है।

ग्वालियर (Gwalior) जिले की जनपद पंचायत मुरार यानि विकासखण्ड मुरार पूरी तरह कोरोना मुक्त (Corona Free) हो चुका है। इस विकासखण्ड के अब किसी भी गांव में कोई भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं है (Corona Free)। इसकी वजह है जनपद पंचायत मुरार में पदस्थ विभिन्न विभागों के कर्तव्यनिष्ठ शासकीय सेवक। जिन्होंने सूझबूझ व कड़ी मेहनत और आम जनता के सहयोग से ये सफलता अर्जित की है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....