सिंधिया ने दान की पांच एम्बुलेंस, बोले- बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के लिए हम सब संकल्पित

मुख्यमंत्री आज भी उसी गति से काम कर रहे हैं।  लगातार वीसी के माध्यम से बैठक कर रहे हैं। 

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  भाजपा नेता एवं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने अपने पिता कैलाशवासी श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्वास्थ्य सेवा मिशन के तहत ग्वालियर चंबल अंचल के पांच जिलों को शुक्रवार को ग्वालियर में पांच एम्बुलेंस दान की। ये एम्बुलेंस  भिंड, मुरैना, अशोकनगर, शिवपुरी और ग्वालियर जिले के लिए उपयोग की जाएँगी।

ग्वालियर के मोतीमहल स्थित स्मार्ट सिटी के कंट्रोल कमांड सेंटर पर आयोजित एक सादे समारोह में राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ ग्वालियर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाहा, राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया, राज्य मंत्री सुरेश राठखेड़ा, पूर्व मंत्री इमरती देवी सुमन सहित अन्य कई जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

ये भी पढ़ें – MP Weather: मप्र के इन जिलों में भारी बारिश की संभावना, तेजी से आगे बढ़ रहा मानसून

मीडिया से बात करते हुए सिंधिया ने फिर कहा कि कोरोना संकट काल में मध्यप्रदेश सरकार और उसमें शामिल मंत्री दिन रात एक कर काम करते रहे हैं। मैंने भी ऑक्सीजन की उपलब्धता के लिए भरपूर प्रयास किया  रात को 2-2 बजे तक जाग कर अगले दिन की उपलब्धता की चिंता थी।  हम सबने मिलकर प्रदेश के लोगों की चिंता की।  चाहें फिर वो मैं हूँ, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर हों, सांसद विवेक शेजवलकर हों, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हों। हम सब अपने अपने स्तर पर प्रदेश और ग्वालियर चम्बल अंचल की जनता की चिंता कर रहे थे।  मुख्यमंत्री आज भी उसी गति से काम कर रहे हैं।  लगातार वीसी के माध्यम से बैठक कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें – कांग्रेस के प्रदर्शन पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का हमला, कही ये बड़ी बात

तीसरी लहर से निपटने कर रहे तैयारी 

सिंधिया ने कहा कि हम सब मिलकर प्रदेश की स्वास्थ सुविधाओं को बेहतर बनाने का एक प्रयास कर रहे हैं।  हम तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयारी कर रहे हैं।  एक सवाल के जवाब में सांसद सिंधिया ने कहा कि अमेरिका, यूके, रूस जैसे कई राष्ट्र कोरोना की लहर को समझ पाने में नाकाम साबित हुए लेकिन फिर भी हम कोशिश कर रहे हैं कि तीसरी लहर में सब को बचाया जा सके। सिंधिया ने फिर कहा कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन ही एकमात्र उपाय है।

ये भी पढ़ें – पेट्रोल डीजल मूल्य वृद्धि: महिला कांग्रेस ने बजाई ढोलक, कांग्रेस नेता बैठे पेट्रोल पम्पों पर 

ग्वालियर में बनेगा अत्याधुनिक अस्पताल 

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने फिर कहा कि ग्वालियर में मार्क हॉस्पिटल की जमीन पर निजी अस्पताल बनकर तैयार होगा।  मैंने दो संस्थाओं से बात भी की थी।  मैक्स अस्पताल प्रबंधन के लोगों ने आकर ग्वालियर का विजिट भी किया था लेकिन फिर कोरोना की दूसरी लहर आ गई,  मामला रुक गया लेकिन सब ठीक होते ही जल्दी से इस प्रक्रिया को शुरू कराएँगे और  ग्वालियर के लोगों को एक आधुनिक सुविधा वाला अस्पताल उपलब्ध कराया जायेगा।