शासकीय महाविद्यालय को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव का बड़ा फैसला

इसके साथ ही शासकीय महाविद्यालय में नवीन मेडिकल कॉलेज खोलने के संबंध में भी जल्द ही निर्णय लिया जाएगा।

college

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश में विद्यार्थियों का भविष्य सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार लगातार बड़े निर्णय ले रही है। प्रदेश में उच्च शिक्षा विभाग (higher education department) द्वारा संचालित महाविद्यालय (colleges) और संस्थानों के विकास के लिए उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव (mohan yadav) ने बड़ा फैसला लिया है। सोमवार को विभागीय बैठक में अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने महाविद्यालय के विकास कार्यों को लेकर चर्चा की।

इस दौरान उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा संचालित महाविद्यालय के विकास कार्य की राशि को 50 लाख रुपए से बढ़ाकर 1 करोड़ रुपए किया जाए। इसके साथ ही उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा कि शासकीय विद्यालय महाविद्यालय में कृषि, उद्यानिकी, पशुपालन और पर्यटन से संबंधित कार्यक्रम को नीति बनाकर शुरू किया जाएगा। इसके साथ ही शासकीय महाविद्यालय में नवीन मेडिकल कॉलेज खोलने के संबंध में भी जल्द ही निर्णय लिया जाएगा।

Read More: सफाई कर्मचारियों के हित में शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, अधिकारियों को मिले निर्देश

वहीं उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा कि अगले शैक्षणिक सत्र में महाविद्यालय में कृषि संकाय के पाठ्यक्रम संचालित किए जाएंगे। इसके साथ ही साथ प्रदेश में वेटरनरी महाविद्यालय खोले जाने, महाविद्यालय में विभिन्न डिप्लोमा पाठ्यक्रम को शुरू किए जाने पर भी विचार विमर्श किया जाएगा।

वहीं उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने शासकीय महाविद्यालय के लिए अधिकाधिक दान देने के लिए आमजन को प्रोत्साहित करने पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि ऐसे दानदाता जो 50 लाख या उससे अधिक दान शासकीय महाविद्यालयों के विकास कार्य के लिए करेंगे। उन्हें सीएम शिवराज द्वारा सम्मानित कराया जाएगा।