MP College : उच्च शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला- ऐसा करने पर मिलेगी कॉलेजों को मदद

MP

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश  (Madhya Pradesh) का उच्च शिक्षा विभाग  (higher education department) कॉलेजों (MP College) और छात्रों (Student) को लेकर आए दिन बड़े ऐलान और फैसले ले रहा है।इसी कड़ी में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव (Minister Dr. Mohan Yadav)  का एक और बड़ा बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा कि प्रदेश में विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों (Universities And Colleges) द्वारा नए पाठ्यक्रम संचालित करने के लिए सरकार का भरपूर प्रोत्साहन मिलेगा। कृषि एवं चिकित्सा के पाठ्यक्रम संचालित करने सहित विभिन्न नवाचारों के लिए पूरी मदद की जाएगी।

यह भी पढ़े… बजट 2021 : कृषि और किसान पर विशेष फोकस, ये बड़े ऐलान कर सकती है शिवराज सरकार

दरअसल, आज उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव भोपाल के बरकतउल्ला विश्वविद्यालय (Barkatullah University Bhopal) में 10 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले मल्टीपर्पज भवन के भूमिपूजन शिलान्यास एवं अन्य निर्माण कार्यों के उन्नयन कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे, जहां उन्होंने यह सब बातें कहीं। यादव ने कहा कि बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में निर्मित होने वाले मल्टीपर्पज भवन का नामकरण स्वामी विवेकानंद के नाम से किया जाएगा। स्वामी विवेकानंद के मार्ग को आत्मसात करने वाले विद्यार्थियों को सफलता प्राप्त करने से कोई नहीं रोक सकता।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)