कैबिनेट बैठक से पहले नरोत्तम मिश्रा का बयान- जनहित में लिए जाएंगे कई महत्वपूर्ण फैसले

नरोत्तम मिश्रा ने आम जनता से भी अपील की है कि वह कोरोना काल के इस भयावह समय में अपने कर्तव्य बोध का पालन करते हुए संविधान और कर्तव्यों का निर्वहन करें।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में आज शाम 6:30 बजे कैबिनेट (cabinet) की बैठक है। उपचुनाव (by-election) के बाद पहली बार कैबिनेट की बैठक होने जा रही है जिसमें कई महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर लग सकती है। जिसको लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) ने बड़ी बात कही है।

दरअसल गुरुवार को मीडिया (media) से बात करते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उपचुनाव में मिले बड़े जनादेश से जनता ने हमारे ऊपर जिम्मेदारी दी है। जिससे हमारा कर्तव्य बहुत बड़ा है। आज शाम को होने वाली कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक में जनहित से जुड़े कई बड़े फैसले भी लिए जाएंगे।

किसान आंदोलन पर बोले

इसके साथ ही किसान आंदोलन पर बोलते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस (congress) पर निशाना साधा है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्यप्रदेश की तरह पंजाब (punjab) में भी कांग्रेस ने कर्जमाफी का लालच देकर पहले किसानों का वोट (vote) ले लिया और अब उनके कर्जमाफी ना करके उनके साथ धोखा किया है। इसके साथ ही नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि वह किसान का नहीं कांग्रेस का आंदोलन है। जिससे ध्यान रखना भटकाने की कोशिश की जा रही है। वही नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पंजाब सहित देश का किसान अब समझ चुका है कि कांग्रेस किसान और नौजवानों के साथ धोखा करती है।

Read More: इस अभियान से बदलेगी किसानों की तकदीर, कृषि मंत्री कमल पटेल ने कही ये बात

आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई लड़ रहा देश – नरोत्तम मिश्रा 

दूसरी तरफ 26/11 के भयानक आतंकवादी हमले में अपनी जान गवाने वाले नागरिक और सुरक्षाबलों की शहादत को नमन करते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हमें उनसे प्रेरणा लेनी है कि हम उनकी शहादत को व्यर्थ नहीं जाने देंगे। आतंकवाद को पूरी तरह से समाप्त कर देंगे। इसके साथ ही नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई लड़ रहा है।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि फिजिकल लड़ाई देश के अंदर चल रही है। वहीं बौद्धिक लड़ाई देश के बाहर चल रही है। इसके साथ ही गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पूरे देश को साथ होकर ऐसी आसुरी शक्ति जो आतंकवाद का अप्रत्यक्ष रूप से भी समर्थन करती है, हमें उनसे भी लडना है।

कांग्रेस ने कभी संविधान दिवस जैसी बात सोची ही नहीं- नरोत्तम मिश्रा

वही संविधान दिवस (constitution day) पर बोलते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (narendra modi) ने 2015 में संविधान दिवस की शुरुआत की थी। कांग्रेस ने कभी संविधान दिवस जैसी बात सोची ही नहीं। इसके साथ ही नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि 26 जनवरी की आत्मा 26 नवंबर में ही बसती है।

इसके साथ ही मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि जिन भी लोगों ने संविधान को तुष्टीकरण के लिए उपयोग करने की कोशिश की उनसे निवेदन है कि संविधान के कर्तव्य बोध का पालन करें। वहीं नरोत्तम मिश्रा ने आम जनता से भी अपील की है कि वह कोरोना काल के इस भयावह समय में अपने कर्तव्य बोध का पालन करते हुए संविधान और कर्तव्यों का निर्वहन करें।