MP Transport : 20 फीसदी किराया नहीं बढ़ा तो नहीं चलेंगी बस

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। चुनावी गहमागहमी के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है।एक बार फिर बस संचालक  (Bus operator) अपनी मांगों पर अड़ गए है। मध्यप्रदेश प्राइवेट मोटर मालिक एसोसिएशन (Madhya Pradesh Private Motor Owners Association) ने शिवराज सरकार (Shivraj government) को अल्टीमेटम (Ultimatum) दिया है। प्राइवेट मोटर मालिक एसोसिएशन ने मांग पूरी नहीं होने 15 अक्टूबर से पूरी तरह से बसों का संचालन (Operating buses) नहीं करने का ऐलान किया है।

दरअसल, मध्यप्रदेश के बस संचालकों ने किराए में वृद्धि की मांग की है।इस संबंध में अध्यक्ष गोविंद शर्मा (Govind Sharma) ने परिवहन विभाग और सीएम कार्यालय को पत्र लिखकर कहा है कि लॉकडाउन के बाद यात्रियों की संख्या में भारी कमी आई है। जिससे मोटर मालिक को डीजल, ड्राइवर, कंडक्टर का वेतन और बीमा के लिए भी पैसे नहीं मिल पा रहे हैं।वही  यात्री नहीं मिलने से एक बार संचालित करने में रोजाना 6000 का घाटा हो रहा है, बावजूद इसके सरकार से लगातार मांग के बावजूद सरकार हमारी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दे रही है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)