.. कांग्रेस विधायक बोले तो पूरी विधानसभा का कचरा निगम कमिश्नर के दरवाजे पर होगा

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 7 दिन के अंदर व्यवस्थाएं नहीं सुधारी जाती तो हमारी विधानसभा का 1 दिन का पूरा कचरा नगर निगम कमिश्नर के बंगले के बाहर डाल दिया जाएगा।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक (Congress MLA Praveen Pathak ) ने बुधवार को नगर निगम अधिकारियों के साथ बैठक कर साफ शब्दों में कहा कि मेरी विधानसभा के लोगों के साथ किया जा रहा सौतेला व्यवहार अब बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा मेरी विधानसभा के साथ विकास कार्यों में पक्षपात किया जा रहा है। सड़के खुदी पड़ी हैं, दिवाली के बाद जगह जगह कचरे और गंदगी के ढेर लगे हैं यदि 7 दिन मे ये व्यवस्था नहीं सुधरी तो मैं क्षेत्र की जनता के साथ पूरी विधानसभा का एक दिन का कचरा नगर निगम कमिश्नर (Municipal commissioner) के बंगले के बाहर डाल देंगे।

ग्वालियर दक्षिण विधानसभा ( Gwalior dakshin Vidhansabha) के कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक अपनी विधानसभा में अटके पड़े विकास कार्यों के समीक्षा बैठक लेने नगर निगम के बाल भवन कार्यालय पहुंचे। बैठक में नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन, अपर आयुक्त मुकुल गुप्ता सहित नगर निगम के कई अधिकारी और ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के कांग्रेस के चारों ब्लॉक अध्यक्ष इब्राहिम पठान, संतोष शर्मा, कैलाश चावला और राजेश बाबू मौजूद थे। विधायक पाठक ने कहा कि पिछले छह सात महीनों से ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के साथ लगातार सौतेला व्यवहार किया जा रहा है जबकि निगम अधिकारियों को निगम की निधि का वितरण सभी विधानसभाओं में समान रूप से करना चाहिए । ये सौतेला व्यवहार और पक्षपात अब बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि ये रवैया जल्दी नहीं बदला तो मेरे क्षेत्र की जनता को मजबूरन आक्रोशित होकर निगम के खिलाफ आंदोलन करना पड़ेगा।

तो पूरी विधानसभा का कचरा निगम कमिश्नर के दरवाजे पर होगा

विधायक प्रवीण पाठक ने कहा चाहे स्वच्छता की बात हो, सामान्य सड़कों की बात हो या अमृत योजना के नाम पर खोदी गई सड़कों की बात हो पूरा दक्षिण विधानसभा क्षेत्र अव्यवस्थित पड़ा हुआ है। दिवाली के बाद। से सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 7 दिन के अंदर व्यवस्थाएं नहीं सुधारी जाती तो हमारी विधानसभा का 1 दिन का पूरा कचरा नगर निगम कमिश्नर के बंगले के बाहर डाल दिया जाएगा। विधायक के तेवर देख कर नगर निगम आयुक्त ने भरोसा दिलाया कि 15 दिन के अंदर पूरी व्यवस्थाएं ठीक कर दी जाएंगी एवं इसमें इक्विपमेंट की भी जो कमी है वह भी दूर कर दी जाएगी ।

भ्रष्ट अधिकारी कार्रवाई के लिए रहें तैयार

विधायक श्री पाठक ने नगर निगम के जनमित्र केंद्रों पर चल रहे भारी भ्रष्टाचार पर नाराजगी जताई और अधिकारियों को चुनौती दी कि आप अपने किसी परिचित को भेजकर बिना पैसे के एक भी काम जनमित्र पर करा कर दिखा दें तो आपको मनमाफिक उपहार दूंगा । विधायक श्री पाठक ने कहा कि भ्रष्टाचार बंद नहीं हुआ तो अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्र वाई की जायेगी। विधायक श्री पाठक ने इसके अलावा पेयजल आपूर्ति सहित अन्य कार्यों को लेकर भी दिशा निर्देश दिये।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here