शादी में लगातार आ रही हैं मुश्किलें, तो आज के दिन जरूर करें ये उपाय, जल्द बनेगा विवाह का योग

Marriage Upay : शादी का सीजन एक बार फिर से शुरू हो चुका है। हर दिन शहनाईंयां बज रही है लेकिन कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि लोगों की किसी कारणवश शादी नहीं हो पाती है। जिसके लिए वो कई प्रकार के उपाए तक को अपनाते हैं। वहीं, ज्योतिष शास्त्र में आज का दिन यानी गुरुवार को बहुत ही शुभ माना जाता है। इस दिन श्री हरि भगवान विष्णु की पूजा-अर्चना की जाती है। ऐसे में यदि आपकी शादी नहीं हो रही हो, तो कुछ अचूक उपाय अपनाने से जल्द ही शादी का लगन लग सकता है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको कुछ अचूक उपायों के बारे में बताते हैं, जिसे आज के दिन अपनाने से आपकी समस्या खत्म हो सकती है। आइए जानते हैं विस्तार से यहां…

शादी में लगातार आ रही हैं मुश्किलें, तो आज के दिन जरूर करें ये उपाय, जल्द बनेगा विवाह का योग

पहला उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नहाने के पानी में हल्दी मिलाकर स्नान करने से आपकी यह समस्या खत्म हो सकती है। दरअसल, सबसे पहले आपको हल्दी वाले पानी से नहाना है। उसके बाद देव गुरु बृहस्पति की विधि-विधान पूर्वक पूजा-अर्चना करनी है। ऐसा आप सात बृहस्पति करें, जिससे आपकी शादी से जुड़ी समस्या खत्म हो जाएगी। इस दिन आपको तामसिक भोजन का सेवन नहीं करना है।

दूसरा उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, केले के पेड़ में हल्दी युक्त जल चढ़ाएं। जिसके बाद वहां पर घी का दीपक जलाएं। ऐसा 6 सप्ताह लगातार करने से आपकी शादी से जुड़ी कोई भी सम्सया खत्म हो सकती है। इस दौरान आपको 108 बार ‘ॐ गुरवे नमः’ या ‘ॐ बृहस्पतये नमः’ मंत्र का जाप करना है, जिससे जल्द ही विवाह के योग बन जाएंगे।

तीसरा उपाय

गुरूवार के दिन भक्त को पीला वस्त्र धारण करना चाहिए। ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार, भगवान विष्णु को पीला रंग पसंद है। इसलिए हर शुभ कार्य में पीला रंग अवश्य उपयोग किया जाता है। इसके अलावा, आप अपने बैग या पर्स में हल्दी, बृहस्पति यंत्र रखें। इससे सारे दोष कट जाएंगे और जल्द ही शादी का योग बनेगा।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News