Indore Coronavirus : इंदौर में एक और डॉक्टर की मौत, 54 की रिपोर्ट पॉजिटिव

इंदौर

मध्यप्रदेश (madhypradesh) के मिनी मुंबई कहे जाने वाले इंदौर (indore) में हालात दिनों दिन बेकाबू होते जा रहा है। एक तरफ जहां कोरोना पॉजिटिव (corona positive) मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है वही मृतकों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। सोमवार देर रात आई रिपोर्ट में फिर 54 कोरोना पॉजिटिव मिले है। वही जाने माने फिजियोथेरेपिस्ट डॉक्टर भावेश टोपीवाला (Dr Bhavesh Topiwala) समेत दो ने दम तोड़ दिया। जिले में अब तक कोरोना 203 लोगों की जान ले चुका है, वही 4500 के पार संक्रमितों का आंकडा पहुंच गया है।

सोमवार को 1087 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे जिसमें से 54 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वही 2 लोगों की मौत हो गई। जिसमें शहर के जाने माने फिजियोथेरेपिस्ट डॉक्टर भावेश टोपीवाला (Dr Bhavesh Topiwala) भी शामिल है। वह 40 साल के थे और कोरोना के खिलाफ जंग में लगातार सक्रिय थे।बताया जा रहा है कि टोपीवाला की 18 जून को तबीयत खराब हुई। उन्हें सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ हुई। पत्नी पहले उन्हें निजी अस्पताल ले गईं, लेकिन डॉक्टर्स ने संक्रमण की आशंका में दूसरे अस्पताल जाने को बोल दिया। पत्नी के मुताबिक वे चार बड़े अस्पतालों में गईं, लेकिन किसी ने एडमिट नहीं किया। इसके बाद पति को अरबिंदो अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा, पर जान नहीं बच पाई। शहर में अबतक पांच डॉक्टरों की मौत हो गई है।

बता दे कि मध्यप्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 12 हजार के पार हो गई है। प्रदेश में अब तक 12 हजार 117 मरीज कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।जबकि 9 हजार 215 मरीज कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। जिसके बाद मध्यप्रदेश में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 2 हजार 342 है।