Indore News: फैक्ट्री में धमाकों के साथ लगी भीषण आग, करोड़ों का सामान जलकर ख़ाक

पुलिस फायर ब्रिगेड इंदौर के अधिकारी बलजीत सिंह हुड्डा ने बताया कि हमे सूचना मिली थी कि सांवेर रोड़ स्थित दीपमाला ढाबे के पीछे जैन बैट्री फैक्ट्री है जहां आग लगी है।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश के औद्योगिक शहर इंदौर में इन दिनों आगजनी को घटनाएं लगातार सामने आ रही है। मंगलवार रात को कमर्शियल केपिटल इंदौर के सांवेर रोड़ औद्योगिक क्षेत्र में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग की भीषणता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आग बुझाने के लिये 25 से ज्यादा टैंकर पानी को उपयोग में लाया गया वही सांवेर सहित इंदौर शहरी क्षेत्र से 5 से अधिक दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद थी। आगजनी की भीषण घटना इंदौर के सांवेर रोड औद्योगिक क्षेत्र में जैन बैट्रीज ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री की है। जहां टॉर्च बनाने का काम बड़े पैमाने पर चलता था।

हालांकि आग किस वजह से लगी इस बात का तो पता नही चल पाया है लेकिन फैक्ट्री से आग की लपटें उठती देख इसकी सूचना क्षेत्रीय लोगो ने फायर पुलिस को दी। जिसके बाद सांवेर, लक्ष्मीबाई नगर और मोती तबेला फायर स्टेशन से दमकल की गाड़ियों सहित दमकल की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने के प्रयास शुरू किये गए। हालांकि फैक्ट्री में लगी आग से कोई जनहानि की जानकारी तो सामने नही आई है लेकिन करोड़ो रूपये के नुकसान की बात सामने आ रही है। फायर ब्रिगेड की टीम ने 5 घण्टे से ज्यादा वक्त तक आग बुझाने का प्रयास किया और अंततः आग पर काबू पा लिया गया।

Read More: Indore Road Accident: 25 फीट खाई में गिरी कांग्रेस नेता की कार, अस्पताल में भर्ती

पुलिस फायर ब्रिगेड इंदौर के अधिकारी बलजीत सिंह हुड्डा ने बताया कि हमे सूचना मिली थी कि सांवेर रोड़ स्थित दीपमाला ढाबे के पीछे जैन बैट्री फैक्ट्री है जहां आग लगी है। सूचना मिलने के बाद तत्काल मौके पर दमकल की दो गाड़िया पहुंचाई गई थी लेकिन फैक्ट्री में प्लास्टिक अधिक मात्रा में होने के चलते आग बुझाने में फायर पुलिस को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वही उन्होंने बताया कि जब मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची तो फैक्ट्री में 2 – 3 धमाकों की आवाज भी आई थी।

वही जानकारी ये भी सामने आई है कि फायर सेफ्टी के इक्विपमेंट फैक्ट्री में नही थे ऐसे में सवाल अब फैक्ट्री प्रबंधन पर भी उठ रहे। वही फायर पुलिस ने पंचनामा बनाकर आग लगने की वजह और नुकसान के आंकलन की कार्रवाई शुरू कर दी है। बता दे कि देर रात लगी आग से औद्योगिक क्षेत्र में हड़कंप मच गया वही आग बुझने के बाद लोगो व अन्य फैक्ट्री संचालको ने राहत की सांस ली।