कमलनाथ दो दिवसीय दौरे पर, लक्ष्मीबाई को नमन कर शुरू करेंगे प्रचार अभियान, भाजपा करेगी विरोध

वचन पत्र

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। बहुत लंबे अंतराल के बाद आखिरकार पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ दो दिवसीय दौरे पर पहुँच रहे हैं। एयर पोर्ट से लेकर रानी लक्ष्मीबाई की समाधि तक उनका रोड शो होगा। लक्ष्मीबाई को पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद वे समाधि के सामने वाले मैदान पर एक सभा को संबोधित करेंगे और ग्वालियर चंबल में चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे। उधर भाजपा ने कमलनाथ के दौरे पर तंज कसा है और विरोध का एलान किया है। भाजपा ने कमलनाथ से 15सवाल भी पूछे हैं।

अधिकृत कार्यक्रम के अनुसार कमलनाथ भोपाल से 11 बजे विशेष विमान से उड़कर 12 बजे तक ग्वालियर एयर पोर्ट पहुंचेगे। एयर पोर्ट पर स्वागत के लिए कई कांग्रेस नेता पहुंचेंगे फिर यहाँ से रानी लक्ष्मीबाई की समाधि तक भव्य स्वागत होगा और रोड शो करते हुए रानी लक्ष्मीबाई की समाधि पर पुष्प अर्पित करेंगे। पुष्पांजलि के बाद वे समाधि के सामने स्थित मैदान पर सभा को संबोधित करेंगे। और इस तरह वे ग्वालियर चंबल में चुनाव प्रसार शुरू करेंगे। शाम 4 बजे से एक निजी होटल में कमलनाथ करीब 200 विभिन्न संगठनों से मुलाकात कर चर्चा करेंगे। अगले दिन शनिवार को सुबह 9 बजे से ग्वालियर व्यापार मेले के एक्सपोर्ट फेसिलिटेशन सेंटर में ग्वालियर, ग्वालियर पूर्व और डबरा विधानसभा के पोलिंग बूथ लेवल तक के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर 2 बजे भोपाल वापस लौट जायेंगे। अपनी सरकार के 15 महीने के शासन काल से लेकर भाजपा की सरकार बने लंबे अंतराल के बाद कमलनाथ के दौरे को लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों आक्रामक मूड में हैं।

भाजपा करेगी प्रदर्शन और धरना

कमलनाथ के दौरे को लेकर भाजपा मुखर है। पार्टी ने कमलनाथ से 15 सवाल पूछे हैं और अब तक ग्वालियर नहीं आने पर तंज कसा है। भाजपा के जिला अध्यक्ष कमल माखी जानी ने कहा कि कमलनाथ ने ग्वालियर से जुड़ी योजनाओं का पलिता लगाया। विकास के लिए कोई पैसा नहीं दिया। उन्होंने बताया कि 18 को युवा मोर्चा पड़ाव चौराहे पर झूठ बोले कौआ काटे कार्यक्रम के जरिये कमलनाथ का विरोध करेंगे इसके बाद 2 बजे से महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना देंगे।