उमरिया

केरल में गर्भवती हथिनी को विस्फोटक खिलाने का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि अब मध्यप्रदेश के उमरिया से एक शर्मनाक घटना सामने आई है। कुछ शरारती तत्वों ने गाय को खाने के सामान के साथ विस्फोटक पदार्थ खिला दिया जिससे उसका जबड़ा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। गाय की हालत नाजुक बताई जा रही है, न वो खाना खा पा रही है और न ही पानी पी पा रही है।

दरअसल मामला उमरिया जिले के पाली इलाके का है, जहां आज असामाजिक तत्वों ने गाय को विस्फोटक खिला दिया।जिसके बाद विस्फोट से गाय का जबड़ा फट गया। बताया जा रहा है कि गाय पाली निवासी रामगोपल अग्रवाल की है। मामले में रामगोपाल ने थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। फिलहाल मामले में कार्रवाई कर रही है। शिकायत के आधार पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज किया जा चुका है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मामले को लेकर अब स्थानीय लोगों का कहना है कि यह एक सोची समझी साजिश है। जानबूझकर किसी ने गाय को विस्फोटक खिलाया है। वहीं मामले को लेकर समाजिक संगठनों और गोवंश से जुड़े लोगों ने जिला प्रशासन ने ठोस कार्रवाई की मांग की है।

बता दें कि इससे पहले ऐसी ही एक घटना हिमाचल प्रदेश के झंडूता इलाके से सामने आई थी। जहाँ गर्भवती गाय के साथ अमानीय घटना किए जाने का मामला सामने आया था। कुछ शरारती तत्वों ने गाय को खाने के सामान के साथ विस्फोटक पदार्थ खिला दिया था। जिससे उसका जबड़ा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था।