MP News: सरकारी शिक्षकों के अटैचमेंट समाप्त, पद पर लौटने के आदेश जारी

प्रदेश के सरकारी शिक्षकों को अटैच कर अन्य विभागों में पदस्थ किया गया है। इसमें कई शिक्षक एसडीएम कार्यालय तो कई बीईओ कार्यालय में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

MP News

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश सरकारी स्कूल (government school) में लगातार शिक्षकों की कमी देखी जा रही है। जिसके बाद शिक्षा विभाग में पदस्थ शिक्षक का अटैचमेंट (attachment) अब लोक शिक्षण संचनालय (Public education directorate) ने समाप्त करने के आदेश जारी किए हैं। इसके साथ ही अन्य विभागों में अटैच किए गए सभी शिक्षकों को वापस मूल पद देते हुए विद्यालयों में पदस्थ किया जाएगा।

दरअसल इस मामले में डीपीआई (DPE) ने प्रदेश के सभी डीईओ (DEO) को आदेश जारी किए हैं। लोक शिक्षण संचालनालय ने स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश का पालन करते हुए अपने आदेश में लिखा है कि प्रदेश में कई ऐसे जिले हैं। जहां आदेश के बावजूद शिक्षकों को अन्य विभागों में अटैच करके रखा गया। जबकि प्रदेश के स्कूलों में शिक्षकों की कमी देखी जा रही है।

Read More: MP – अब बुंदेलखंड से उठी नेता प्रतिपक्ष बनाने की मांग, अंतिम फैसला करेगा हाईकमान

इसके साथ आदेश में लिखा गया है कि जिस जिले में जितने भी शिक्षकों का अटैच किया है। उन्हें अपने मूल पद पर वापस बुलाते हुए विद्यालयों में अटैच किया जाए। इसके साथ ही आदेश में कहा गया है कि इस आदेश का कड़ाई से पालन करना सुनिश्चित करें। अगर ऐसा नहीं होता है तो शिक्षकों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि प्रदेश के सरकारी शिक्षकों को अटैच कर अन्य विभागों में पदस्थ किया गया है। इसमें कई शिक्षक एसडीएम कार्यालय तो कई बीईओ कार्यालय में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। जबकि प्रदेश के कई स्कूलों में शिक्षकों की कमी देखी जा रही है। इसके बाद लोक शिक्षण संचालनालय ने शिकायत मिलने पर ऐसे शिक्षकों जो गैर शैक्षणिक कार्य में लगे हुए हैं। उन्हें उनके मूल पद पर वापस लौटने का आदेश करते हुए उनके अटैचमेंट को निरस्त करने का आदेश दिया है।