MP News: सीएम शिवराज का जनता के नाम संबोधन, तीसरी लहर को लेकर कही बड़ी बात

सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश में संक्रमण पूरी तरह से नियंत्रण में है। शुक्रवार को सिर्फ 110 मामले सामने आए हैं

सीएम शिवराज सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने आज जनता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण (corona infection) से बचने का एकमात्र उपाय वैक्सीनेशन (vaccination) है। वैक्सीन लेने वाले लोगों में संक्रमण की कमी कम देखी जा रही है। बता दे कि प्रदेश में 21 जून से वैक्सीनेशन का महाअभियान शुरू होने वाला है। जिसको लेकर आज सीएम शिवराज (CM Shivraj) जनता को संबोधित कर रहे थे।

CM शिवराज ने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान में समाज के लोगों का सहयोग जरूरी है। मुख्यमंत्री ने धर्मगुरुओं से भी टीका (vaccine) लगवाने इस संबंध में वीडियो (video) जारी करने के निवेदन किया था कि उनको देख अधिक से अधिक लोग टीकाकरण में शामिल हो। सीएम शिवराज ने कहा कि समाज के प्रमुख लोग समाज को दिशा दिखाने का कार्य करते हैं। धर्मगुरु, चिंतक, लेखक, साहित्यकार, सामाजिक कार्यकर्ता, जनप्रतिनिधि यदि वैक्सीनेशन के प्रति जागरुकता फैलाएं, तो समाज जागृत होगा।

सीएम शिवराज ने कहा कि टीका लगवाने पर हल्का बुखार आता है। इससे घबराने की जरूरत नहीं है। टीकाकरण से सुरक्षा चक्र मजबूत होता है और इससे तीसरी लहर (third wave) से बचा जा सकता है। एक सावधानी जरुर रखना है कि वैक्सीन का डोज बेकार ना जाए। ये जिंदगी का डोज है। पूरी तरह से वैक्सीनेटेड गांव की रैंकिंग करेंगे। वैक्सीन लगवाने में एक प्रतिस्पर्धा खड़ी हो जाए।

Read More: 300 से अधिक नेता-कार्यकर्ताओं का BJP से मोह भंग, शुद्धिकरण के बाद TMC में की वापसी

आगे की रणनीति पर चर्चा करते हुए सीएम शिवराज ने बताया कि प्रदेश में Corona टेस्ट बढ़ाए जा रहे हैं। टेस्ट बहाने से संक्रमित हो का पता चल रहा है। उन्हें अलग कर संक्रमण को फैलने से रोका जा रहा है। घर-घर जाकर सर्वे भी किए जाने का कार्य जारी है। सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश में संक्रमण पूरी तरह से नियंत्रण में है। शुक्रवार को सिर्फ 110 मामले सामने आए हैं जबकि 28 लोग की मौत से रिकॉर्ड की गई है।

सीएम शिवराज ने कहा कि संक्रमण पर हम जल्द ही काबू पा सकते हैं। इसके अलावा किल कोरोना अभियान जारी रहेगा। कोरोना की दूसरी लहर बेहद भयानक थी। हमें तीसरे लहर को प्रदेश में आने से रोकना होगा। सीएम शिवराज ने कहा कि तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए हर अस्पताल में व्यवस्थाएं बनाई जा रही है। बेड, ऑक्सीजन सहित बच्चों के बेड बढ़ाये जा रहे हैं। ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं। हम कोरोना संक्रमण को नियंत्रण कर सकते हैं। इसके लिए आर्थिक गतिविधियां कामकाज चलाना आवश्यक है।