हाथी को छोड़ आज “हाथ” थामेंगे BSP के ये दिग्गज नेता

mp-assembly-election-bjp-minister-rewa-mla-rajendra-shukala-congress-bsp-fight

शिवपुरी।

मध्यप्रदेश(madhyapradesh) के सियासी गलियारे में कहा तो ये जा रहा की सब ठीक है लेकिन स्थितियां बता रही है की अंदरूनी मामले की सच्चाई कुछ और ही है। इसी बीच उपचुनाव(by-election) से पहले बसपा को एक बड़ा झटका लगा है। जहाँ उनके एक दिग्गज प्रागी लाल जाटव(pragi lal jatav) रविवार को बसपा(BSP) का साथ छोड़कर “हाथ” को थामेंगे।

दरअसल प्रदेश के शिवपुरी जिले के करेरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुके प्रागी लाल जाटव ने आज पीसीसी चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ(kamalnath) से मुलाकात की। जिसके बाद आज दोपहर करीबन एक बजे वो कांग्रेस(congress) दफ्तर में कमलनाथ के सामने कांग्रेस का हाथ थामेंगे। शिवपुरी के करेरा में जाटव वोट बैंक(vote bank) वाले नेताओं में शामिल हैं। प्रागी लाल जाटव को पार्टी में शामिल कर कांग्रेस ने जाटव वोट बैंक में सेंध लगाई है। वहीँ उनके साथ बसपा के 50 कार्यकर्ता भी कांग्रेस की सदस्यता लेंगे।

बसपा नेता प्रागी लाल जाटव बसपा से पिछले तीन बार से चुनाव लड़ चुके हैं। करैरा विधानसभा में जाटव समाज का 40 हजार वोट बैंक को भुनाने के लिए इनके सामने कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक सिंधिया समर्थक जसमंत जाटव के सामने स्थिति विपरीत होगी।निश्चित ही इस सीट पर कांग्रेस ने वोट बैंक को सेंध लगाया है। बता दें कि जाटव के कांग्रेस में शामिल होने के चर्चे बहुत पहले से थे। वहीँ ज्योतिरादित्य सिंधिया(jyotiraditya scindia) के बीजेपी(BJP) में शामिल हो जाने के बाद उनके समर्थक और कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक जसमंत जाटव के सामने होकर विभानसभा की सोच सकते हैं। दूसरी तरफ करैरा के ग्रामीण इलाकों में पूर्व विधायक की विरोध की खबरें भी सामने आ रही है। अब ऐसे में ये देखना काफी दिलचस्प होगा की कांग्रेस इस मौके को कैसे भुनाती है।