MPPEB: पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए इस दिन जारी हो सकता है एडमिट कार्ड, जाने अपडेट

परीक्षा दो पाली में आयोजित की जाएगी। इसके लिए पहली पहली 9 से 11 तक होगी। वहीं दूसरी पाली 3:00 से 5:00 तक संचालित होगी।

police-head-quarter-will-constitute-recruitment-board-in-mp-

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में 4 साल के बाद आयोजित होने वाले पुलिस भर्ती परीक्षा (mp Police recruitment exam) के लिए एडमिट कार्ड (admit card) जल्द जारी हो सकता है। दरअसल पुलिस कांस्टेबल भर्ती (mp constable Police recruitment exam) के लिए परीक्षा 6 अप्रैल 2021 को आयोजित की जाएगी। बता दें कि पहले यह परीक्षा 6 मार्च को आयोजित होनी थी लेकिन परीक्षा समय में आए कुछ महत्वपूर्ण कारणों की वजह से एग्जाम की तारीख को को आगे बढ़ा दिया गया था।

वहीं मध्य प्रदेश कॉन्स्टेबल के लिए 4000 पदों पर होने वाली भर्तियों के लिए प्रवेश पत्र 10 से 15 मार्च 2021 के बीच एमपीपीईबी (MPPEB) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, दक्षता परीक्षा और मेडिकल टेस्ट के बाद किया जाएगा।

Read More: MP की इस BJP सांसद की तबियत बिगड़ी, इलाज के लिए मुंबई रवाना

बता दे कि 4000 पदों पर निकली भर्ती के लिए प्रदेश के लाखों अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। परीक्षा दो पाली में आयोजित की जाएगी। इसके लिए पहली पहली 9 से 11 तक होगी। वहीं दूसरी पाली 3:00 से 5:00 तक संचालित होगी।

अभ्यर्थियों को परीक्षा सेंटर पर 1 घंटे पूर्व पहुंचना होगा। साथ ही अभ्यर्थियों को अपने साथ फोटो युक्त पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड पैन कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस और पासपोर्ट जैसे दस्तावेज लेकर जाना होगा। परीक्षा के एडमिट कार्ड के लिए आवेदक बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर विजिट कर सकते हैं।