पोस्टर विवाद: अब बुआ के जन्मदिन होर्डिंग्स से गायब हुए “महाराज”, कांग्रेस ने ली चुटकी

भोपाल।

मध्यप्रदेश(madhyapradesh) किसी ऐसी गलियों में हमेशा कुछ नया चलता ही रहता है। कभी पार्टियों द्वारा एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगते रहते हैं तो कभी पोस्टर(poster) में चेहरे का ना होना बड़ी सुर्खियां बन जाती है। इसी बीच बीजेपी के पोस्टर में से सिंधिया(scindia) के चेहरे का गायब होना एक बार फिर बड़ा मुद्दा बन गया है। यशोधरा राजे सिंधिया(yashodhara raje scindia) के जन्मदिवस पर शिवपुरी में लगे पोस्टर में से सिंधिया का गायब होना कॉन्ग्रेस(congress) के लिए के लिए एक ऐसा विकल्प बन गया है जिसके आधार पर एक बार फिर कांग्रेस ने बीजेपी(bjp) को घेरा है ।

दरअसल प्रदेश के शिवपुरी जिले में ज्योतिरादित्य सिंधिया की बुआ यशोधरा राजे सिंधिया के जन्मदिवस पर पोस्टर लगाकर उन्हें बधाई दी गई है। इस बधाई पोस्टर में भाजपा के बड़े चेहरे तो शामिल है लेकिन इसमें से ज्योतिरादित्य सिंधिया गायब है। जिसके बाद कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने बीजेपी और शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट करते हुए कहा है कि बुआ के जन्मदिवस पर गृह नगर शिवपुरी में ही भतीजा गायब है। इसके साथ ही सलूजा ने बीजेपी पर बड़ा सवाल खड़ा किया है। हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब प्रदेश में सिंधिया को भाजपा ने अपने पोस्टर से दरकिनार किया है। इससे पहले भी कई बार प्रदेश में भाजपा के पोस्टर में सिंधिया के चेहरे को जगह नहीं मिली है।

बता दे कि इससे पहले केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (narendra singh tomar) का जन्म दिन 12 जून को था। इसे लेकर पार्टी और कार्यकर्ताओं में उत्साह था। शहर को होर्डिंग, बैनर पोस्टरों से पाट दिया गया था। लेकिन इसमें खास बात ये थी कि अधिकांश होर्डिंग बैनर से सिंधिया की फोटो गायब थे। शहर में दो तरह के होर्डिंग बैनर थे। कुछ पार्टी ने लगाए थे तो कुछ समर्थकों ने। पार्टी के होर्डिंग बैनर में केवल नरेंद्र सिंह तोमर का फोटो था और शुभकामना संदेश है जबकि कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए अधिकांश होर्डिंग बैनरों में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के फोटो के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के फोटो थे। इतना ही नहीं इनपर केंद्रीय मंत्री तोमर के दोनों बेटों के भी फोटो थे लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया का फोटो गायब थे। जिसे लेकर शहर में तरह तरह की चर्चाएं शुरू हो गई थी। अब बुआ के जन्मदिवस पर एक बार फिर होर्डिंग्स से सिंधिया को गायब कर देना बड़ा सवाल खड़े कर रहा है।