महिला दिवस: इस ट्रेन की कमान संभाली महिलाओं ने, रेलवे स्टेशन भी महिलाओं के जिम्मे

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं के सम्मान में कई तरह के नवाचार देखने को मिले। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महिला सफाईकर्मियों के साथ चाय पर चर्चा की, आज उनका पूरा स्टाफ महिलाओं का रहा, वहीं गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने उनके आवास की सुरक्षा में तैनात कॉन्स्टेबल मीनाक्षी वर्मा को कुछ देर के लिए गृह मंत्री की कुर्सी सौंप दी। उधर ग्वालियर नगर निगम ने महिला सफाईकर्मियों को वार्ड हेल्थ ऑफिसर बनाकर उन्हें सफाई कार्य से मुक्त रखा और उनके निर्देशन में सफाईकर्मियों ने सफाई व्यवस्था संभाली। इसी क्रम में रेलवे ने भी एक कदम बढ़ाया, रेलवे ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस की कमान महिलाओं को सौंप दी।

ये भी पढ़ें – MP News: महिला दिवस पर MP की MA पास सफाईकर्मी को मिला विशेष तोहफा

महिला दिवस के विशेष मौके पर बुंदेलखंड एक्सप्रेस को झाँसी से ग्वालियर तक लोको पायलट कौशल्या देवी एवं सहायक लोको पायलट आकांक्षा गुप्ता लेकर आई। खास बात ये रही कि इस दौरान ट्रेन में पूरा स्टाफ भी महिलाओं का रहा।  टीटीई से लेकर ट्रेन की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी महिलाओं से संभाली।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....