ज्ञानवापी को लेकर बनारस प्रशासन सख्त, किया बंद का ऐलान, ऐसी रहेंगी व्यसवथाएं, देखें ख़बर

बनारस में आज चिंताजनक माहोल बना हुआ है। ज्ञानवापी का फैसला हिंदू पक्ष में आने के बाद आज पहला जुम्मा है। आला अधिकारियों की मौजूदगी लगातार बनी हुई है साथ ही पुलिस की कड़ी तैनाती के बीच बनारस बंद का एलान किया गया है।

Gyanwapi Update : ज्ञानवापी परिसर में पूजा के अधिकार को लेकर जारी विवाद के बीच आज शुक्रवार को पहली जुमे की नमाज को लेकर काशी में पुलिस सतर्क है। सुबह से ही अधिकारी गश्त कर रहे हैं और पूरे इलाके में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है।

क्या है इसका कारण

दरअसल अभी हाल ही में दिए जिला अदालत के फैसले ने हिंदू पक्ष को ज्ञानवापी परिसर के व्यासजी के तहखाने में पूजा करने की अनुमति दी थी। इस फैसले का मुस्लिम पक्ष ने विरोध जताया था।

इतना ही नहीं मुस्लिम पक्ष ने वाराणसी अदालत के इस आदेश को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। हालाँकि, समिति ने इस मामले को इलाहाबाद उच्च न्यायालय में ले जाने के आदेश दिए हैं।

शहर के कुछ इलाकों में सख्ती

तनावपूर्ण माहौल के चलते शहर के कुछ संवेदनशील इलाकों में आज दुकानें बंद हैं। पुलिस पैदल गश्त कर रही है और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रही है।

काशी विद्वत परिषद ने दिया तहखाने को नया नाम

हिंदू पक्ष को पूजा की अनुमति मिलने के बाद काशी विद्वत परिषद ने व्यासजी के तहखाने का नाम बदलकर “ज्ञान तालगृह” रखने का फैसला किया है। साथ ही पूजा, आरती का समय भी निर्धारित कर दिया गया है।

माहौल को लेकर पुलिस सतर्क

स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए पुलिस लगातार इलाके में गश्त कर रही है और माहौल पर नजर रखे हुए है। आगे के घटनाक्रम और पुलिस कार्रवाई से जुड़ी अपडेट इसी माध्यम से उपलब्ध कराई जाएंगी।


About Author
आकांक्षा पांडेय

आकांक्षा पांडेय

Other Latest News