Promotion : एमपी में TI से SDOP को पदभार देने की तैयारी, चुनाव आयोग से मंजूरी मिलते ही जारी होंगे आदेश

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पुलिसकर्मियों की पदोन्नति के लिए चुनाव आयोग से अनुमति ली जा रही है। चुनाव आयोग से मंजूरी मिलते ही त्तकाल गृह मंत्रालय से आदेश जारी कर दिए जाएंगे।

narottam

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। नगरीय निकाय चुनावों (Municipal Election 2021) से पहले मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में पुलिसकर्मियों के प्रमोशन (Promotion) का सिलसिला जारी है। प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Dr. Narottam Mishra) ने कहा कि दमोह उपचुनाव के कारण इंस्पेक्टर को एसडीओपी का प्रभार देने के लिए चुनाव आयोग (Election Commission) से अनुमति की मांग की जा रही है। मंजूरी मिलते ही आदेश जारी कर दिए जाएंगे।

यह भी पढें:-सीएम शिवराज बोले- महाराष्ट्र से बसों की आवाजाही बंद रहेगी, स्कूल नही खोले जाएंगे

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पुलिस विभाग में लगातार सुधार करने के प्रयास किए जा रहे हैं। जिसको लेकर पुलिस में प्रधान आरक्षक से लेकर इंस्पेक्टर तक के खाली उच्च पदों पर प्रभार के आदेश दिए जा चुके हैं। गृह मंत्री ने कहा कि पुलिसकर्मियों की पदोन्नति के लिए चुनाव आयोग से अनुमति ली जा रही है। क्योंकि पूरे प्रदेश का मामला है इसलिए मंजूरी मिल जानी चाहिए। चुनाव आयोग से मंजूरी मिलते ही तत्काल गृह मंत्रालय से आदेश जारी कर दिए जाएंगे। यदि अनुमति नहीं दी जाती है तो यह आदेश 2 मई के बाद जारी होंगे। बता दें कि पूर्व में आरक्षक से सब इंस्पेक्टर तक यह व्यवस्था लागू हो चुकी है।