राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से पूछा- क्या यही राजधर्म है!

विवेक तन्खा ने पूछा है कि क्या वह जो कर रहे हैं, वही राजधर्म है!

विवेक तन्खा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  8 नवंबर से जेल में बंद नामदेव त्यागी उर्फ़ कंप्यूटर बाबा (computer baba) को आखिरकार इंदौर हाईकोर्ट (indore highcourt) ने राहत दे दी है। इस बात की सूचना राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा (vivek tankha) ने ट्वीट करके दी है। इसके साथ ही विवेक तन्खा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (chiefminister shivraj singh chauhan) पर निशाना साधा है। विवेक तन्खा ने पूछा है कि क्या वह जो कर रहे हैं, वही राजधर्म है!

दरअसल रविवार को ट्वीट करते हुए राज्यसभा सांसद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवेक तन्खा ने लिखा कि कंप्यूटर बाबा को हाईकोर्ट इंदौर बेंच ने राहत दे दी है। इसके साथ ही कंप्यूटर बाबा के लिए न्याय होने का रास्ता भी खुल गया है। वहीं राज्यसभा सांसद तन्खा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) से भी कुछ सवाल किए हैं। तन्खा ने पूछा है कि क्या शिवराज सिंह चौहान किसी व्यक्तिगत कारण से कंप्यूटर बाबा से नाराज है। जिसके कारण बाबा और उनके शिष्य को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है। इसी के साथ विवेक तन्खा ने कहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री का क्या यही राजधर्म है।

बता दें कि मध्य प्रदेश में 8 नवंबर को जिला प्रशासन की टीम द्वारा अवैध कब्जे पर कार्रवाई करते हुए नामदेव त्यागी उर्फ़ कंप्यूटर बाबा को गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद 9 नवंबर को एसडीएम कोर्ट से उन्हें जमानत मिल गई थी हालांकि उनकी जमानत पर तब तक के लिए रोक लगा दी गई थी जब तक 5 लाख रुपए की गारंटी पर ना की जाए।

इसी बीच एक अन्य मामले में कंप्यूटर बाबा के खिलाफ अनुसूचित जाति-जनजाति अधिनियम की धारा के तहत केस दर्ज किए गए। जहां पुलिस ने पूछताछ के दौरान उन्हें कोर्ट से ही गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया था जहां से 17 नवंबर तक के लिए कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा था। उसी मामले में आज इंदौर हाईकोर्ट बेंच ने कंप्यूटर बाबा को बड़ी राहत दी है।