Recipe: ब्रेकफास्ट में खाना चाहते हैं कुछ हेल्दी और टेस्टी, झटपट तैयार करें काबुली चना सैंडविच

Recipe: काबुली चना सैंडविच एक हेल्दी और टेस्टी नाश्ता है जो आपके दिन की शुरुआत को बेहतर बना सकता है। इसमें प्रोटीन, फाइबर और अन्य आवश्यक पोषक तत्व भरपूर मात्रा में होते हैं। आइए जानते हैं इसे बनाने की विधि।

recipe

Recipe: काबुली चने की सब्जी तो हर किसी को पसंद होती है, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आप इसे एक स्वादिष्ट सैंडविच में बदल सकते हैं? हाँ, आपने बिल्कुल सही पढ़ा। काबुली चना सैंडविच न सिर्फ स्वादिष्ट होता है, बल्कि यह एक हेल्दी और पौष्टिक विकल्प भी है। संडे ब्रेकफास्ट के लिए तो यह एकदम परफेक्ट है। आप इसे आसानी से घर पर बना सकते हैं और अपनी पसंद के अनुसार इसमें कुछ और सब्जियां या मसाले भी मिला सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इस स्वादिष्ट सैंडविच को बनाने की विधि।

सामग्री

1 कप उबले हुए काबुली चने
1/2 प्याज, बारीक कटा हुआ
1 टमाटर, बारीक कटा हुआ
1 हरी मिर्च, बारीक कटी हुई
1/2 चम्मच धनिया पाउडर
1/4 चम्मच गरम मसाला
नमक स्वादानुसार
नींबू का रस
हरी धनिया, बारीक कटी हुई
ब्रेड
मक्खन या मायोनीज (वैकल्पिक)

विधि:

1. काबुली चने को सेंडविच बनाने से पहले रात भर भिगोना बहुत जरूरी है। इससे चने नर्म हो जाते हैं और आसानी से पक जाते हैं।
2. इसके बाद चने को उबालें, उबले हुए काबुली चनों को एक बाउल में निकाल लें।
3. इसमें प्याज, टमाटर, हरी मिर्च, धनिया पाउडर, गरम मसाला, नमक और नींबू का रस डालकर अच्छी तरह मिलाएं।
4. ब्रेड को मक्खन या मायोनीज से ग्रीस करें। इस मिश्रण को ब्रेड पर फैलाएं और ऊपर से दूसरी स्लाइस रखकर दबाएं।
5. ऊपर से हरी धनिया से गार्निश करें।

 

 

 

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News