Sahara India : सुब्रत रॉय को गिरफ्तार करने लखनऊ निवास पर पहुंची बारह थानों की पुलिस

Police raid in Lucknow Sahara City : लखनऊ सहारा सिटी में पुलिस फोर्स ने दबिश दी है। नालंदा के बारह थानों की पुलिस यहां सहाराश्री सुब्रत राय को गिरफ्तार करने पहुंची है। बिहार पुलिस ने सबसे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस से संपर्क किया और गिरफ्तारी में मदद मांगी, जिसके बाद दोनों राज्यों की पुलिस गोमती नगर में स्थित सहारा शहर के दफ्तर पहुंची।

क्या है मामला

बिहार के नालंदा जिले की उपभोक्ता न्यायालय ने सुब्रत रॉय के खिलाफ एनबीडब्ल्यू नोटिस जारी किया है। इसी सिलसिले मेंसहारा इंडिया के प्रमुख सुब्रत रॉय की गिरफ्तारी के लिए बिहार की पुलिस यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंची है। उनपर कई मुकदमे चल रहे हैं। शुक्रवार को बिहार की पुलिस सुब्रत रॉय के खिलाफ गैर जमानती वारंट लेकर लखनऊ आई है।पुलिस का कहना है कि सहारा शहर में सुब्रत रॉय के खिलाफ जारी वारंट को अमल में लाने की कार्रवाई की जा रही है। बिहार के नालंदा जिले की उपभोक्ता न्यायालय (Consumer court) ने सुब्रत रॉय के खिलाफ एनबीडब्ल्यू नोटिस जारी किया है। जानकारी के मुताबिक, सहारा बैंकिंग में निवेशक ने नालंदा कंजूमर कोर्ट में सुब्रत रॉय के खिलाफ केस दायर किया था। समन के बावजूद सुब्रत रॉय पेशी पर नहीं पहुंचे तो कोर्ट ने NBW नोटिस जारी किया है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।