जयराम रमेश ने कहा ‘जेपी नड्डा का पूरा नाम झूठ प्रचार नड्डा’, बीजेपी पर लगाया ध्रुवीकरण का आरोप

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को घेरते हुए कहा कि उनके आरोप झूठ पर आधारित हैं। उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह के भाषण को बीजेपी ग़लत तरीक़े से पेश कर रही है, जबकि वो उसी समय उसपर स्पष्टीकरण भी दे चुके हैं। लेकिन बीजेपी के सभी नेता झूठ बोल रहे हैं और समाज को बाँटने की कोशिश कर रहे हैं।

JR

Jairam Ramesh cornered JP Nadda : पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को घेरते हुए कहा है कि उन्हें लगता था कि उनका पूरा नाम जगत प्रकाश नड्डा है। लेकिन प्रधानमंत्री जी की हवा उनको भी लग गई है और अब वो ‘झूठ प्रचार नड्डा’ बन गए हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के भाषण का जेपी नड्डा ने सरासर ग़लत अर्थ निकाला है। मनमोहन सिंह ने 9 दिसंबर 2006 को जो भाषण दिया था, उसके अगले ही दिन 10 दिसंबर को एक स्पष्टीकरण भी दे दिया था। लेकिन बीजेपी के सारे नेता ध्रुवीकरण की रणनीति के तहत झूठ बोल रहे हैं।

जेपी नड्डा पर लगाया झूठ बोलने का आरोप

जयराम रमेश ने कहा कि जेपी नड्डा के आरोप झूठ पर आधारित हैं। इसी के साथ उन्होंने एक्स पर लिखा है कि “मेरा रिस्पांस देखिए और प्रधान मंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह का स्पष्टीकरण पढ़िए। “संसाधनों पर पहला दावा” के संदर्भ में प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह का स्पष्टीकरण (दिसंबर 10, 2006) प्रधानमंत्री ने कल (दिसंबर 9, 2006) राष्ट्रीय विकास परिषद की बैठक में सरकार की राजकोषीय प्राथमिकताओं पर जो कहा, उसकी जानबूझ कर और शरारतपूर्ण ढंग से गलत व्याख्या करके विवाद पैदा किया गया है। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के कुछ वर्गों में भी प्रधानमंत्री की टिप्पणियों को संदर्भ से अलग हटकर दिखाया गया है। ऐसा होने की वजह से आधारहीन विवाद को बढ़ावा मिला है।”

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।