Suicide : पहले महिला ने अपने दोनों बच्चों को फंदे पर लटकाया, फिर खुद भी सो गई मौत की नींद

महिला ने आत्महत्या (Suicide) से पहले पूरा सिंगार किया था।  उसने सुहागन के रूप में इस दुनिया को अलविदा कहा है।

jabalpur

विदिशा, डेस्क रिपोर्ट। मां और बच्चों का रिश्ता दुनिया का सबसे पवित्र रिश्ता (Purest Relation) माना जाता है। मां अपने बच्चों को खुश देखने के लिए किसी भी हद तक चली जाती हैं। जब भी बच्चा अपने जीवन में सफल होता है वह इसका श्रेय अपनी मां को देना कभी नहीं भूलता और जब भी उसे कोई परेशानी होती है तो उसके मुंह से सबसे पहला शब्द मां ही निकलता है। लेकिन क्या हो अगर वहीं मां जिससे भगवान की उपाधि प्राप्त है, वो अपने दो बच्चों की जान ले ले। कुछ ऐसा ही मामला विदिशा (Vidisha) जिले की लटेरी क्षेत्र से आया है।

जहां लटेरी तहसील के नटेरन थाना क्षेत्र के सेमरी गांव में एक आंगनवाड़ी साहिका ने अपने 6 साल के बेटी और 3 साल के बेटे को फांसी के फंदे से लटका दिया। अपने बच्चों को फंदे से लटकाने के बाद महिला ने खुद की भी जान ले ली (Suicide)। बता दें कि महिला का नाम जो रुपवती है जो कि आंगनबाड़ी में सहायिका (Assistant helper) के तौर पर काम करती है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि महिला ने आत्महत्या (Suicide) से पहले पूरा सिंगार किया था।  उसने सुहागन के रूप में इस दुनिया को अलविदा कहा है। इस घटना के बाद से ही क्षेत्र में मातम और सनसनी दोनों का माहौल बन गया है। वहीं पुलिस (Police) आत्महत्या (Suicide) के कारण का पता लगाने में जुट गई है।

ये भी पढ़े- नशे में धुत महिला ने आपसी रंजिश के चलते झुग्गियों को किया आग के हवाले, लाखों का सामान जल कर खाक

मिली जानकारी के अनुसार महिला की 4 महीने पहले डिलीवरी हुई थी और उसका बच्चा सिर्फ 2 महीने ही जिंदा रहा, जिसके बाद से वह बहकी बहकी हरकतें करने लगी थी। वहीं महिला का पति ड्राइवर (Driver) का काम करता है। वहीं जिस वक्त यह घटना घटी है और उस समय वो घर पर नहीं था, वह किसी काम के सिलसिले में गांव गया हुआ था।

मृतक महिला के पति का कुछ समय पहले सड़क दुर्घटना (Road Accident) में पैर फैक्चर हो गया था। इन दोनों घटनाओं को महिला बर्दाश्त नहीं कर पाई और उसने यह बड़ा कदम उठाकर अपनी और अपने बच्चों की जान ले ली। वहीं पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम(Postmortem)  करने के बाद परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस वारदात की जांच में जुट गई है और लगातार महिला के पति और आस पड़ोस से जानकारी जुटाने में लगी हुई है।