उपचुनाव के पहले BJP पूर्वमंत्री ने ट्वीट कर CM से की ये मांग

देवास।सोमेश उपाध्याय

हॉटपिपल्या उपचुनाव के पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री दीपक जोशी के ट्वीट से एक बार फिर सियासत गरम गई है। दरअसल बागली जिला बनाओ अभियान समिति द्वारा बागली को जिला बनाने की माँग के समर्थन में ट्विटर अभियान चलाया गया था।#जिसमें कैलाशजीके सम्मानमेंबागलीमांगे_ज़िला हैशटेग के साथ सुबह 11 बजे से अभियान की शुरुआत हुई।कुछ ही देर में 2 हजार ट्वीट हुए।पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने भी अभियान में भाग लिया।जोशी ने अपने ट्वीट में लिखा कि बागली ने ही हमे बनाया है।नागरिकों की जनभावना के साथ हु।जोशी सबसे ज्यादा ट्रेंड हुए।

जोशी के साथ ही विधानसभा के हजारों लोगों ने एक साथ ट्वीट कर अपनी माँग रखी।इसी तरह बागली के ऋषभ बोथरा ने अमेरिका से व सुनील शर्मा ने मुंबई से सीएम शिवराज को टैग कर ट्वीट में अपनी माँग रखी।यूएस से 20 ट्वीट हुए।अभियान को लेकर क्षेत्रवासी  इतने उत्सुक थे कि 2 दिन पूर्व से ही ट्विटर टोली के युवा व बच्चे घर घर जा कर ट्विटर डाउनलोड कर सीखा रहे थे।बागली में सुबह से सोशल मीडिया पर जिले के लिए जबरदस्त माहौल देखा गया।हर वर्ग में उत्सुकता थी।बागली क्षेत्र में पहली बार ट्विटर पर इस प्रकार की माँग रखी गई थी।जानकारी देते हुए ट्विटर अभियान से जुड़े सोमेश उपाध्याय ने बताया कि ट्विटर पर ट्रेंडिंग की विस्तृत पुष्ट जानकारी व हेस्टेग के पायदान की सूची बुधवार दोपहर तक मिलेगी।

सभी दलों के प्रतिनिधियों ने किया ट्वीट-

ट्विटर अभियान में दलगत राजनीति से ऊपर उठ कर सभी राजनीतिक दलों के प्रमुखों व कार्यकर्ताओं ने भी भाग लिया।नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष अमोल राठौर, भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष शारदा बोथरा,काँग्रेस की जिला उपाध्यक्ष श्यामा तोमर,पूर्व जिला पंचायत सदस्य कमल मर्सकोले,भाजपा मंडल अध्यक्ष टिकेंद्र प्रताप सिंह,कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष रामेश्वर गुर्जर व पत्रकार कु. राजेंद्रपालसिंह सेहर  आदि ने भी अभियान का समर्थन किया। ट्विटर अभियान में अभिव्यक्ति मंच,जटाशंकर  सेवा समिति,शिवाजी ग्रुप,मातृशक्ति समूह,रामायण मण्डल नयापुरा, बाबा रामदेव ग्रुप,फुले ब्रिगेड सहित विभिन्न सामाजिक संगठन के सदस्य मैदान में थे।बागली सहित करनावद,चापड़ा,पुंजापुरा, पिपरी,उदयनगर आदि क्षेत्रों से भी जिले की माँग के समर्थन में ट्वीट हुए।

बच्चियों के वीडियो हुए वायरल

अभिभाषक कुणाल चौधरी की पुत्रिया प्रसिद्ध व समृद्धि चौधरी के वीडियो भी खूब वायरल किए गए।बच्चियों ने अपने मामा(मुख्यमंत्री)से दादा(स्व.कैलाशजी)के सम्मान में बागली को जिला बनाने की मार्मिक अपील की जा रही है

उपचुनाव के पहले BJP पूर्वमंत्री ने ट्वीट कर CM से की ये मांग