जरूरतमंदों को मदद का सिलसिला 75वें दिन थमा, अब महीने में एक दिन लगातार करेंगे सेवा

ग्वालियर।अतुल सक्सेना

ज्योतिरादित्य सिंधिया(jyotiraditya scindia) जी के दिशा निर्देशन में “समस्या आपकी संघर्ष हमारा” टीम के संयोजक सत्येन्द्र शर्मा के द्वारा कोरोना महामारी(corona pandemic) में 75 दिनों से लगातार चल रहे भोजन वितरण कार्यक्रम का समापन श्री अचलेश्वर महादेव मंदिर पर किया गया इस अवसर पर जरूरतमंदों को भोजन वितरण के साथ साथ मास्क(mask), सेनेटाइजर(sanitizer) का वितरण सोशल डिस्टेंसिंग(social distancing) का पालन कर किया गया। टीम संयोजक ने कहा कि मदद का सिलसिला समाप्त नहीं हुआ है बल्कि थमा है अब महीने में एक दिन जरूरतमंदों की मदद की जायेगी, उन्होंने भोजन आदि दिया जायेगा।

कोरोना महामारी में लोगों की मदद करने उतरी “समस्या आपकी संघर्ष हमारा” टीम ने 75 दिनों तक बिना रुके शहर में हर जरूरतमंद को मदद पहुंचाई। इस दौरान टीम ने शहर में रह रहे गरीब निर्धन अप जरूरतमंद लोगों को भोजन, कच्चा राशन, मास्क, सेनेटाइजर आदि वितरित किये साथ ही नंगे पाँव शहर से गुजर रहे प्रवासी मजदूरों को भोजन, मास्क के अलावा जूते चप्पल भी पहनाये। अभियान के 75वे दिन समापन के मौके पर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, भाजपा
जिलाध्यक्ष कमल मखीजानी पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल समस्या आपकी संघर्ष हमारा कार्यक्रम के संयोजक सत्येन्द्र शर्मा, मंडलम अध्यक्ष जयंत शर्मा लवी खंडेलवाल आदि मौजूद थे।

इस अवसर पर सांसद विवेक नारयण शेजवलकर ने कहा कि सत्येंद्र शर्मा की टीम द्वारा ज्योतिरादित्य सिंधिया जी की प्रेरणा से लगातार 75 दिनों तक जरूरतमंद लोगों को भोजन बांटने का काम किया गया है इस सेवा से बड़ा कोई कार्य नहीं है क्योंकि नर की सेवा को ही नारायण की सेवा कहा जाता है। विशेषकर जब कोरोना काल में लोगों को दो जून की रोटी की समस्या हो रही थी उस समय सत्येन्द्र शर्मा और उनकी टीम के द्वारा अन्न वितरण कर अन्नदान किये जाने की जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम है। भाजपा जिला अध्यक्ष कमल मखीजानी ने कहा कि युवाओं की इस टीम ने बहुत प्रेरणादाई काम किया है लगातार 75 दिनों में मानव सेवा कर भोजन वितरण के साथ-साथ मास्क और सैनिटाइजर का भी वितरण किया गया है मैं समझता हूं कि ग्वालियर में सबसे ज्यादा लंबे समय तक भोजन वितरण का कार्य सत्येन्द्र शर्मा के द्वारा किया गया है इतने दिन लगातार किसी भी संस्था ने इस प्रकार से सक्रिय नहीं रही होगी , मैं सत्येंद्र शर्मा और उनकी टीम को धन्यवाद देना चाहता हूँ।

समस्या आपकी संघर्ष हमारा टीम के संयोजक सत्येन्द्र शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया के निर्देशन में प्रवासी यात्रियों एवं जररूरतमन्द लोगो को भोजन वितरण का कार्य 25 मार्च 2020 से लगातार 75 दिनों तक किया गया इस दौरान, सफाई कर्मी, पुलिस फोर्स, डॉक्टर, पत्रकार, समाजसेवियों सहित कोरोना वॉरियर्स का भी सम्मान किया गया एवं जरूरतमंद लोगों को भोजन वितरण के साथ साथ, मास्क, सेनेटाइजर, चप्पल जूते, सूखा राशन का भी वितरण किया गया। आज प्रतिदिन भोजन वितरण कार्यक्रम का समापन किया गया है परंतु सेवाकार्य का समापन नहीं किया गया है सेवा कार्य भविष्य में समाज की जरूरत के हिसाब से जारी रहेगी और हमारा संकल्प है कि एक महीने में कम से कम एक दिन भोजन वितरण का कार्य जारी रहेगा। भोजन वितरण कार्यक्रम मे सत्येन्द्र शर्मा के साथ समस्या आपकी संघर्ष हमारा टीम के संगठन महामंत्री अभिषेक सिंघल महामंत्री गौरव शर्मा गौरव सिंघल आशीष राणा रजत सवीता राहुल सिंह पटेल आकाश कुशवाह देवेश जैन बबलू जोशी श्याम अग्रवाल पुनीत शर्मा सुधीर गुप्ता हेमंत भाटिया विक्की जैन प्रवीण भार्गव विजय चड्डा अभिषेक वर्मा गौरव योगी नितिन अग्रवाल अभिषेक कुशवाह सचिन अग्रवाल रामवीर सिंह भदोरिया मोनू तोमर दीपक चौहान आकाश जाटव प्रशांत कुशवाहा मनोज शर्मा मोनू अजय सोनी आकाश भदोरिया शिव कुमार सविता राहुल राजावत अजय कटारिया भूपेंद्र इंदौरिया राजेश गुप्ता अमित बिलैया कपिल चौहान निखिल गुप्ता शिवम गुप्ता फतेह सिंह पटेल सतपाल सिंह चौहान आदि लोग उपस्थित रहे।