मप्र उपचुनाव 2020 : उमा भारती के बयान के कई सियासी मायने, कांग्रेस बोली- संकेत स्पष्ट

Pooja Khodani
Published on -
Uma-Bharti-follower-mukesh-will-contest-election-from-sagar

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। लंबे अरसे के बाद एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की फायर बिग्रेड नेत्री उमा भारती (Uma Bharti) की उपचुनाव (By-election) के सहारे मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में सक्रियता बढ़ गई है। उपचुनाव के दंगल में उमा के उतरने के बाद से ही उनके मध्यप्रदेश वापसी को लेकर सियासी गलियारों में हलचल तेज है। हालांकि इसके संकेत बीते दिनों ही मिले थे, जब उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के साथ मंच साझा किया था और अब उनके एक बयान ‘मुझे प्रचंड राजनीति करना है इसलिए 2024 में चुनाव लड़ूंगी’ से इस बात को बल भी मिला है।

दरअसल, सोमवार को उमा भारती भाजपा प्रत्याशी डॉ प्रभुराम चौधरी (Dr. Prabhuram Chaudhary)  के पक्ष में सभा को संबोधित करने सांची विधानसभा क्षेत्र (Sanchi Assembly) पहुंची थी। जहां उन्होंने कहा कि मैं एक पिछड़ी जाति में पैदा हुई हूं और भगवान ने मुझे ऐसा उठाया कि आज मैं जहां से चुनाव लडूं जीत जाती हूँ।   यूपी में भी मेरे ही नेतृत्व में चुनाव लड़ा गया और मैंने मुख्यमंत्री बनने से मना कर दिया था, लेकिन अब मुझे प्रचंड राजनीति करना है इसलिए 2024 में चुनाव लड़ूंगी।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)